iPhone 11 की डिजाइन यूट्यूब पर लीक, जानिए खासियत

0
1142

नई दिल्ली।Apple के नए iPhones के लॉन्च होने का सभी को इंतजार है। बताया जा रहा है कि कंपनी आने वाले कुछ हफ्तों में इसे लॉन्च कर देगी। फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन नए आईफोन्स को लेकर लीक्स और रेंडर्स के आने का सिलसिला जारी है। नए आईफोन के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जहां काफी एक्साइटमेंट बनी हुई है, वहीं इसके डिजाइन को लेकर भी काफी बातें हो रही हैं। इसी बीच यूट्यूब पर अपकमिंक आईफोन के डिजाइन को एक डमी (नकली फोन) के सहारे दिखाने की कोशिश की गई है।

हाल ही में यूट्यूब पर एक अनऑफिशल विडियो रिलीज किया गया है। इसमें अपकमिंग iPhone 11 और iPhone 11 Pro के डिजाइन को एक डमी में दिखाया गया है। इस विडियो को देखकर नए आईफोन के डिजाइन का काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है। विडियो को conceptsiphonevideo नाम के यूट्यूब चैनल ने जारी किया है। इसमें दिखाए गए डमी फोन को अब तक आए नए आईफोन के लीक्स के आधार पर तैयार किया गया है।

10 सितंबर को हो सकता है लॉन्च
विडियो के बारे में एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह लॉन्च होने वाले रियल आईफोन से ज्यादा अलग नहीं है। ऐपल फैंस को उम्मीद है कि नया आईफोन 10 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इस दिन ऐपल नए आईफोन का एक स्टैंडर्ड वेरियंट आईफोन 11 और एक अपग्रेडेड वेरियंट आईफोन 11 प्रो लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि आईफोन 11 में 5.8 इंच और आईफोन 11 प्रो में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।

इंडस्ट्री के जाने-माने एक्सपर्ट डैन ईव्स का नए आईफोन्स के बारे में कहना है कि कंपनी इसे ट्रिपल रियर कैमरा डिजाइन के साथ लॉन्च करेगी। कंपनी इन कैमरों में काफी अडवांस कैपेबिलिटी वाले ऑप्टिकल लेंस दे सकती है जो नए आईफोन्स की सबसे बड़ी खासियत होंगे। फोन के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि ऐपल अपने नए आईफोन्स की फेस रिकॉग्निशन टेक्नॉलजी को बेहतर करने के लिए हार्डवेयर और डिजाइन में बड़े बदलाव कर सकता है।

5G कनेक्टिविटी वाले आईफोन्स की बात करें तो कंपनी ने साफ कर दिया है कि वह साल 2020 तक कोई भी 5G आईफोन नहीं लॉन्च करेगी। वहीं दूसरी तरफ दुनिया की कई बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां इस साल के अंत तक अपने 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई हैं क्योंकि यूके में इस साल 5G मोबाइल नेटवर्क मिलना शुरू हो गया है। ऐसे में ऐपल के पास 5G आईफोन ना होना उसे कॉम्पिटिशन में पीछे कर सकता है।