सरकार से बैंक राष्ट्रीयकरण की 50वीं वर्षगाँठ समारोह पूर्वक मनाने की अपील

0
931
Bank Retired officer

कोटा। आल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा एम्प्लाइज को-आर्डिनेशन कमेटी के महासचिव अमृत लाल, राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन के महासचिव महेश मिश्रा एवं एआईबीईए के संयुक्त सचिव जनक रावल ने इस वर्ष बैंक राष्ट्रीयकरण दिवस की 50वी वर्षगाँठ को समारोह पूर्वक मनाने की मांग की है। ताकि आम जन को बैंक राष्ट्रीयकरण की उपलब्धियों की जानकारी हासिल हो सके।

उन्होंने बैंकिंग को नागरिकों का मूल अधिकार घोषित करने, सेविंग्स बैंक खातों में ब्याज की दर बढ़ाने, एनपीए की बसूली के लिए कारगर कदम उठाने, एक करोड़ से ऊपर के ऋण चूक कर्ताओं के नाम उजागर करने की भी मांग की। उन्होंने बैंक कर्मियों का वेतन समझौता शीघ्र सम्पन्न करने की भी अपील की। इसके लिए बैंक कर्मियों से संघर्ष के लिए तैयार रहने का आव्हान किया।

बैंक कर्मी नेता आज सुबह बैंक ऑफ बड़ौदा स्टाफ यूनियन राजस्थान के महासचिव, राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन के उपमहासचिव,आल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा एम्प्लाइज को ऑर्डिनेशन कमेटी के संयुक्त सचिव तथा एआईबीईए के जनरल कौंसिल सदस्य ललित गुप्ता की बैंक सेवा निवृति पर आयोजित समारोह में सम्बोधित कर रहे थे। बैंक कर्मी नेताओं ने ललित गुप्ता द्वारा आम बैंक कर्मियों एवं संगठन के लिए किए गए कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर आल इंडिया बैंक ऑफ बड़ौदा कोऑर्डिनेशन कमेटी के संयुक्त सचिव रजनीश गुप्ता,उप सचिव के सी केमकर,स्टाफ यूनियन राजस्थान के उप महासचिव रविकांत एवं राज्य पदाधिकारियों के अलावा राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन के प्रांतीय पदाधिकारी आरजी शर्मा, सूरजभान सिंह आमेरा, रामबाबू,एआइबोए के प्रांतीय महासचिव नरेश शर्मा वरिष्ठ बैंक कर्मी नेता शरण लाल गुप्ता राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन कोटा के अध्यक्ष अशोक ढल सचिव पदम पाटोदी तथा अन्य पदाधिकारियों के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा के उप महाप्रबंधक आर के मीणा तथा ललित गुप्ता के परिवार जन भी उपस्थित थे।