ऐस्टन मार्टिन की 13 करोड़ की नई हाइपर कार

0
859

स्पोर्ट्स कार कंपनी ऐस्टन मार्टिन की नई कार का नाम Valhalla होगा। यह शानदार कार जेम्स बॉन्ड सीरीज की अगली फिल्म में नजर आएगी। इसकी कीमत लगभग 15 लाख पाउंड यानी करीब 13.22 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है। आइए आपको इस लग्जरी हाइपरकार के बारे में बताते हैं…

ऐस्टन मार्टिंन ने इस हाइपरकार के कॉन्सेप्ट को इस साल हुए जिनेवा मोटर शो में AM-RB 003 कोडनाम से पेश किया था।Valhalla हाइपरकार में विशेष रूप से विकसित टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह 3.0-लीटर का हाइब्रिड इंजन होगा। यह इंजन 1,000bhp का पावर जनरेट करेगा।

ऐस्टन मार्टिन की यह नई हाइपरकार 3 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़े में सक्षम होगी।ड्राइवर और पैसेंजर के बीच ज्यादा जगह बनाने के लिए इसके सेंटर कंसोल को चौड़ा किया गया है, जबकि सामान रखने के लिए सीटों के पीछे एक टेरस का उपयोग करके जगह दी गई है। वॉलेट और मोबाइल रखने के लिए भी जगह है।

डिस्प्ले स्क्रीन स्टीयरिंग कॉलम पर लगी है। फ्यूचरिस्टिक डैश बोर्ड और लेदर फिनिश स्टीयरिंग समेत अन्य खूबियां इसके कैबिन को काफी प्रीमियम और लग्जरी बनाती हैं।ऐस्टन मार्टिन ऐसी सिर्फ 500 कारें बनाएगी।

हालांकि, इसकी बिक्री दुनिया भर में की जाएगी।कंपनी ने कहा है कि जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया इसका कॉन्सेप्ट 90 पर्सेंट तक प्रॉडक्शन मॉडल (बाजार में उतारी जाने वाली कार) जैसा है। इसका मतलब है कि लॉन्च होने वाली हाइपरकार इसके कॉन्सेप्ट जैसी ही दिखेगी। इसे साल 2021 में लॉन्च किया जाएगा।