मारुति ने लॉन्च की सीएनजी वाली ऑल्टो, कीमत 4.11 लाख से शुरू

0
650

नई दिल्ली।Maruti Suzuki ने दो महीने पहले नई Alto लॉन्च की थी। अब कंपनी ने इसका CNG मॉडल भी बाजार में उतार दिया है। नई ऑल्टो के दो वेरियंट LXi और LXi (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। इनकी कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) क्रमश: 4.11 लाख और 4.14 लाख रुपये है। यह कीमतें इन दोनों वेरियंट्स के पेट्रोल इंजन वाले मॉडल से 60 हजार रुपये ज्यादा है।

मारुति सुजुकी ने सीएनजी वाली नई ऑल्टो की टेक्निकल डीटेल्स की जानकारी नहीं दी है। फीचर्स की बात करें, तो ऑल्टो के पेट्रोल और सीएनजी मॉडल में कोई अंतर नहीं है। दोनों में पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, सिल्वर इंटीरियर एक्सेंट्स, रिट्रैक्टेबल रियर सीटबेल्ट्स, रियर चाइल्ड लॉक, रिमोट बूट व फ्यूल लिड ओपनर और बॉडी कलर में हैंडल व मिरर्स मिलते हैं। LXi (O) में को-ड्राइवर एयरबैग भी उपलब्ध है।

बता दें कि नई ऑल्टो आने वाले नए सेफ्टी, एमिशन और क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप है। इसमें 796cc का बीएस6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। नई ऑल्टो की शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये है। मार्केट में इसकी टक्कर रेनॉ क्विड और दैटसन रेडी-गो जैसी कारों से है।