BS6 वाली मर्सेडीज Benz E Class LWB भारत में लॉन्च

0
1195

नई दिल्ली। Mercedes-Benz ने भारत में अपनी सबसे पॉप्युलर सिडैन कार E-Class लॉन्ग वीलबेस वर्जन को BS-VI इंजन के साथ लॉन्च किया है। Mercedes-Benz E-Class LWB पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इस लग्जरी सिडैन कार की कीमत 57.50 लाख से 62.50 लाख रुपये के बीच है। कार का पेट्रोल मॉडल E 200 और डीजल मॉडल E 220d नाम से उपलब्ध है। दोनों इंजन ऑप्शन में यह कार दो-दो वेरियंट (Expression और Exclusive) में पेश की गई है।

मर्सेडीज की इस लग्जरी कार के E 200 मॉडल में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 194 bhp का पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन वाली यह कार मात्र 8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

E 220d मॉडल में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन है, जो 197 bhp का पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल वेरियंट की तुलना में डीजल वेरियंट ज्यादा फास्ट है। कंपनी का दावा है कि कार का डीजल वेरियंट मात्र 7.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। दोनों इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं और बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुकूल हैं।

इंटीरियर
इंजन के अलावा ई-क्लास लॉन्ग वील बेस के इंटीरियर में भी कई अपडेट किए गए हैं। इसकी सीट्स अब वर्टिकल स्टिचिंग पैटर्न और फ्लोर कारपेट कलर में दी गई हैं। इसकी अपहोल्स्ट्री अर्टिको लेदर फिनिश है। इसके अलावा कार में प्रीमियम क्वॉलिटी वाला वेलोर फ्लोर मैट दिए गए हैं।

फीचर्स
कैबिन में 12.3-इंच का इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, 13-स्पीकर और 590 वाट बर्मेस्टर साउंड सिस्टम दिया गया है। ई-क्लास लॉन्ग वील बेस में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), फुल एलईडी हेडलैम्प्स, ऐक्टिव पार्किंग असिस्ट, अडैप्टिव ब्रेक लाइट्स और 7 एयरबैग्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में हैं।