सैमसंग 2019 में पेश करेगा मुड़ने वाला 5G स्मार्टफोन, Galaxy S10 भी

0
515

नई दिल्ली । दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग 2019 में Galaxy S10 के आधिकारिक लॉन्च के साथ 5जी आधारित फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रही है। सैमसंग हर साल दो Galaxy S लाइन अप लॉन्च करती है। Galaxy S6 और S6 Edge के लॉन्च के बाद यह कंपनी की परंपरा बन गई थी कि वो हर साल दो Galaxy S लाइन अप लॉन्च करेगी। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले वर्ष लॉन्च होने वाले Galaxy S10 लाइनअप में तीन फोन लॉन्च किए जा सकते हैं।

Galaxy S10 लाइनअप के बारे में जानिए
रिपोर्ट्स की मानें तो इन फोन्स में 5.8 इंच का ड्यूल कर्व्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इसके रियर पैनल पर तीन कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इनमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर समेत डिस्प्ले के अंदर ही फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया जाएगा।

इसके अलावा एक बड़ी स्क्रीन के साथ भी वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा जो एप्पल iPhone XS और XS Max से मिलता-जुलता होगा। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि Galaxy S10 लाइअप का एक एंट्री-लेवल बजट स्मार्टफोन भी पेश किया जाएगा जो कर्व्ड डिस्प्ले को सपोर्ट नहीं करेगा।

लेकिन इसमें फ्लैट AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। यह फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है। आखिर में, इस रिपोर्ट में बताया गया कि फोल्डेबल स्मार्टफोन का कोडनेम Winner होगा जो पिछले कई वर्षों से अंदर डेवलपमेंट है।

इसे कंपनी के अगले साल होने वाले इवेंट में पेश किया जा सकता है। वहीं, खबरों की मानें तो कोरियन टेक कंपनी सैमसंग अभी भी दो फोल्डेबल स्क्रीन प्रोटोटाइप को फाइनल करने के लिए बातचीत के दौर में है। वहीं, यह भी बताया गया कि कंपनी Galaxy S10 लाइअप में से 3.5 mm हेडफोन जैक भी हटा देगी।