जो करें पूरे दिल से करें, आपका हर सपना साकार होगा: नितिन विजय

0
5

मोशन में मोटिवेशनल और करियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन

कोटा। मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने कहा कि जो करें पूरे दिल से करें, आपका हर सपना साकार होगा। वे बुधवार शाम मोशन के द्रोणा-2 कैम्पस में आयोजित मोटिवेशनल और करियर गाइडेंस सेमिनार के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस ओपन सेशन के दौरान लगातार उपस्थिति और अच्छी परफॉर्मेंस के लिए स्टूडेंट्स को सम्मानित भी किया गया।

नितिन विजय ने कहा कि कोटा यूं ही कोटा नहीं बना है। यहां शिक्षा के लिए ऐसा इको सिस्टम हैं कि बच्चे जीवन में सफल जरूर होते हैं। कोटा बच्चों को रोजाना अनुशासन के साथ पढ़ना सिखाता है। हम 17 साल से बच्चों को जेईई और नीट की तैयारी करवा रहे हैं। हमारा मानना है कि सफलता के लिए सही स्ट्रेटजी बहुत जरूरी है।

सक्सेस के लिए अपडेट अध्ययन सामग्री और टेक्नोलॉजी सपोर्ट तो चाहिए ही, विद्यार्थी की लगन और पेरेंट्स की सहयोगपूर्ण भूमिका भी महत्वपूर्ण होती है। बच्चे को समझाना चाहिए कि वह अपने मजबूत और कमजोर पक्ष को जाने। लगातार फोकस रहकर हार्डवर्क करें, लक्ष्य में सफलता जरूर मिलेगी। सेमिनार में ज्वाइंट डायरेक्टर रामरतन द्विवेदी, डिप्टी डायरेक्टर निखिल श्रीवास्तव ने भी एग्जाम की रणनीति और सफलता के टिप्स दिए।