दिगंबर जैन सोशल ग्रुप के अन्तर्राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन का पोस्टर विमोचन

0
8

कोटा। चंद्र प्रभु दिगंबर जैन ऋद्धि-सिद्धि नगर कुन्हाड़ी मंदिर में दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय परिचय सम्मेलन का पोस्टर-बैनर विमोचन आदित्य सागर मुनिराज के सानिध्य में किया गया। इस परिचय सम्मेलन में देश विदेश के जैन समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियां शामिल होंगी।

सूत्रधार जेके जैन ने बताया कि सम्मेलन 15 दिसंबर को इंदौर में आयोजित किया जाएगा। रिद्धि सिद्धि मंदिर के अध्यक्ष राजू गोधा और मंत्री पंकज खटोड़ ने परिचय सम्मेलन मैं पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

दिगंबर जैन सोशल ग्रुप कोटा रीजन और फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मुनिराज का पाद पक्षालन किया और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। रिद्धि सिद्धि मंदिर के अध्यक्ष राजू गोधा और मंत्री पंकज खटोड ने आगामी परिचय सम्मेलन के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर चातुर्मास समिति के अध्यक्ष टीकम पाटनी, मंत्री पारस बज आदित्य और पूर्व जज जेनेंद्र जैन भी उपस्थित थे।

परिचय सम्मेलन के राष्ट्रीय सूत्रधार जेके जैन, राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष सुरेश चाँदवाड़, पूर्व रीजन अध्यक्ष उमेश अजमेरा और वर्तमान रीजन अध्यक्ष अनुराग सेठी ने रिद्धि सिद्धि मंदिर के सभी पदाधिकारियों का सम्मान भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान, मंदिर प्रांगण में परिचय सम्मेलन की एक स्टॉल भी लगाई गई, जिसके प्रभारी अरुण बकलीवाल और इंजीनियर आर के जैन बज थे।

सूत्रधार जेके जैन ने कहा कि युवक-युवति परिचय सम्मेलन, समाज में एकसूत्र बंधन की महत्त्वपूर्ण कड़ी है, जिसका उद्देश्य न केवल युवाओं को एक-दूसरे से परिचित कराना है, बल्कि उन्हें एक साझा संस्कृति, परंपरा और मूल्यों की दिशा में जोड़कर समर्पित समाज की नींव रखने में सहायक बनाना भी है।