200MP कैमरा के साथ लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन

0
7

नई दिल्ली। Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition: सैमसंग 21 अक्टूबर को एक नया गैलेक्सी डिवाइस पेश करेगा। कहा जा रहा है कि यह डिवाइस Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition होगा। कहा जा रहा है कि सैमसंग इस डिवाइस को अपने घरेलू बाजार यानी साउथ कोरिया में लॉन्च करेगी और इसका प्रोडक्शन भी सीमित संख्या में किया जाएगा।

फोन के कई लीक सामने आ चुके हैं। लीक्स में कहा जा रहा है कि स्पेशल एडिशन, स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में पतले डिजाइन और बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें 200 मेगापिक्सेल मेन कैमरा मिलेगा।

न्यूजरूम पोस्ट में, सैमसंग साउथ कोरिया ने घोषणा की कि वह 21 अक्टूबर को एक नया गैलेक्सी डिवाइस पेश करेगा। डिवाइस के गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन होने की उम्मीद है। एक टीजर वीडियो भी पोस्ट किया गया है, लेकिन इसमें डिवाइस नहीं दिखाया गया है।

कंपनी ने कथित डिवाइस के बारे में कोई डिटेल नहीं बताई है, हालांकि हाल की रिपोर्ट में एक नए डिजाइन किए गए कैमरा मॉड्यूल का हिंट दिया गया है जो स्टैंडर्ड गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 पर पिल शेप कैमरा मॉड्यूल की बजाय एक रैक्टेंगुलर लेआउट में लगा हो सकता है।

डिजाइन और डिस्प्ले
इसके अलावा, फोल्डेबल स्मार्टफोन की मोटाई फोल्ड होने पर 10.6 एमएम हो सकती है, जबकि स्टैंडर्ड मॉडल की मोटाई 12.1 एमएम है – यानी स्पेशल एडिशन मडल 1.5 एमएम पतला होगा। कहा जा रहा है कि इसमें एस पेन सपोर्ट और टाइटेनियम फ्रेम होगा।

200 मेगापिक्सेल कैमरा
फोटोग्राफी की बात करें तो कथित स्पेशल एडिशन मॉडल में 200 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा हो सकता है। इसके अलावा, इसमें थोड़े बड़े डिस्प्ले होने की भी खबर है, जिसमें दावा किया गया है कि 8 इंच का इंटरनल और 6.5 इंच का आउटर डिस्प्ले होगा। बता दें कि स्टैंडर्ड मॉडल में 6.3 इंच का इंटरनल और 7.60 इंच का आउटर डिस्प्ले है।

लिमिटेड यूनिट में प्रोडक्शन
हालांकि, स्टैंडर्ड मॉडल के विपरीत जो वैश्विक स्तर पर उपलब्ध है, स्पेशल एडिशन मॉडल की सीमित उपलब्धता होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसे केवल दो बाजारों में लॉन्च किया जाएगा: चीन और दक्षिण कोरिया। कहा जा रहा है कि दक्षिण कोरिया में लॉन्च करने के तुरंत बाद इसे चीन में लॉन्च किया जाएगा। स्पेशल एडिशन का प्रोडक्शन भी सीमित रहने की संभावना है। कहा जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 स्पेशल एडिशन की केवल 4 से 5 लाख यूनिट का ही प्रोडक्शन करेगा।