IPU Conference: जिनेवा में आईपीयू सम्मेलन में भाग लेंगे स्पीकर बिरला

0
6

आईपीयू सभा में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे

नई दिल्ली। IPU Sammelan Geneva: लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला 13 से 17 अक्टूबर तक जिनेवा में आयोजित की जा रही 149वीं अंतर-संसदीय संघ (आईपीयू) सभा में संसदीय शिष्टमंडल का नेतृत्व करेंगे। स्पीकर बिरला रविवार को जिनेवा के लिए रवाना होंगे।

वे आईपीयू सभा में शांतिपूर्ण और सुरक्षित भविष्य के लिए विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार का उपयोग विषय पर सभा को संबोधित करेंगे। वे इस दौरान अंतर संसदीय संघ में निर्णय लेने वाले उच्चतम निकाय, अंतर संसदीय संघ की शासी परिषद की बैठकों में भी भाग लेंगे।

स्पीकर बिरला के नेतृत्व में जिनेवा जा रहे शिष्टमंडल में राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश,सांसद भर्तृहरि महताब, अनुराग ठाकुर, राजीव शुक्ला, विष्णु दयाल राम, अपराजिता सारंगी, डॉ. सस्मित पात्रा, ममता मोहंता के साथ लोक सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह, राज्य सभा के महासचिव पी. सी. मोदी व स्पीकर बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता शामिल हैं। भारतीय संसदीय शिष्टमंडल के सदस्य इस सम्मेलन के दौरान आईपीयू की कार्यकारी समिति, चार स्थायी समितियों की बैठकों के साथ ही इसके कार्य सत्रों और अन्य बैठकों में भाग लेंगे।

बिरला सभा में भाग लेने के साथ अन्य संसदों के समकक्ष पीठासीन अधिकारियों के साथस द्विपक्षीय बैठक करेंगे। बिरला 14 अक्टूबर को जिनेवा में भारतीय प्रवासी समुदाय को संबोधित करेंगे।