IIFA awards: तीन दिवसीय आईफा 2025 अवॉर्ड शो अगले साल जयपुर में होगा

0
5

जयपुर। IIFA 2025 awards show: राजस्थान में अगले साल 7 से 9 मार्च लगेगा सितारों का मेला लगेगा। जयपुर में होगा आईफा 2025 अवॉर्ड शो होगा। पर्यटन मंत्री दीया कुमारी की मौजूदगी में अग्रीमेंट हुआ है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की मौजूदगी में विश्व प्रसिद्ध अल्बर्ट हॉल में राज्य के पर्यटन आयुक्त विजय पाल सिंह और आईफा अवॉर्ड शो-2025 के आयोजक आईआईएफए के उपाध्यक्ष सुरेश अययर के बीच आईइफा-2025@ जयपुर होस्ट सिटी एग्रीमेंट साइनिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ।

निवेश बढ़ाने लिए जयपुर में दिसंबर महीने में राइजिंग राजस्थान और 7 से 9 मार्च के बीच आईफा अवॉर्ड शो -2025 जैसे वैश्विक आयोजन होने जा रहे हैं। दुनिया का एहतिहासिक जयपुर शहर तीन दिवसीय आईफा अवॉर्ड शो के जरिए भारतीय सिनेमा के शानदार 25 वर्ष पूरे होने का गवाह भी बनेगा। अभी तक आईफा अवॉर्ड शो देश में पहली बार मुंबई में और दूसरी बार जयपुर में होने जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि आईफा अवॉर्ड शो के जयपुर में आयोजन से राजस्थान पर्यटन को नई उंचाई मिलेगी और पर्यटन के क्षेत्र में निवेश,रोजगार और पर्यटन से जुड़ी सभी गतिविधियों के लिए नए अवसर मिलेंगे। आज दुनिया में राजस्थान ही एक मात्र ऐसा राज्य है जिसे यहां की कला-संस्कृति,विरासत के चलते किसी परिचय की जरूरत नहीं है। आयोजन के दौरान बॉलीवुड के जाने माने सितारे और फिल्म जगत की हस्तियां तीन दिन हमारे मेहमान रहेंगे और इनका भव्य राजस्थानी परंपरा से स्वागत किया जाएगा।

पर्यटन विभाग के सचिव रवि जैन ने बताया कि तीन दिन में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे और भारतीय सिनेमा के मेगा अचीवर्स और सफल होगों को सम्मानित किया जाएगा। हस्तियों द्वारा प्रदर्शन और इस सहस्राब्दी में भारतीय सिनेमा में मेगा अचीवर्स और सबसे सफल लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

आईफा के उपाध्यक्ष सुरेश अययर ने बताया कि मार्च 2025 में जयपुर राजस्थान में यह यूनिक सिग्नेचर इंवेन्ट आयोजित किया जाएगा और हम भारतीय सिनेमा का उत्सव मनायेंगे। 2020 में अंतिम बार मुंबई में हुआ था।