डिजिटल युग में व्यापार की सफलता का राज डिजिटल मार्केटिंग है: जेसीआई

0
6

कोटा। जूनियर चैम्बर इंटरनेशनल (जेसीआई) कोटा द्वारा “बिजनेस टू बिजनेस” (बी टू बी) कार्यक्रम के अंतर्गत एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आत्मसंबल, स्थानीय सदस्यों के व्यापार विकास के नवीनतम तरीकों से अवगत कराना था। उन्होंने कहा कि कार्यशाला में हुनरमंद महिलाओं को ​आत्मसंबल देकर आगे लाना है।

जेसीआई कोटा के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा, कि हमारा लक्ष्य कोटा के व्यापारिक समुदाय को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाना है। यह कार्यशाला इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। क्लब फस्ट लेडी दिव्या जैन ऐसी महिलाएं है जो घर से आचार, पापड बेचने का कार्य करती हैं। डेकोरोशन व मेकअप का कार्य करके अपना खुद का संबल बनी हैं और अन्य को रोजगार दे रही हैं। ऐसी महिलाओ के लिए यह मंच कार्य कर रहा है।

जेसीआई कोटा की महासचिव आँचल गर्ग ने बताया कि कार्यशाला में डिजिटल मार्केटिंग, ई-कॉमर्स और नेटवर्किंग जैसे विषयों पर विस्तार से चर्चा की। आज के डिजिटल युग में, व्यापार की सफलता का राज ग्राहकों से सीधा जुड़ाव है। सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कार्यशाला में लगभग 40 स्थानीय सदस्य व महिलाओं ने भाग लिया।

यह कार्यशाला एक श्रृंखला का हिस्सा है और आने वाले समय में इसी तरह के और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यशाला में प्रियंका जैन, मालती बब्बर, अंजलि शर्मा, नीलम गोयल, दीपा खण्डेलवाल, रेणु माहेश्वरी चंचल गर्ग, विनीता त्रिपाठी आदि मौजूद रहीं।