विजेता बनना है तो हमें कठिनाइयों से लड़ना होगा: एडीएम सिटी सिंघल

0
10

कोटा। चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन की और से कुन्हाडी स्थित लैंडमार्क सिटी में डॉक्टर गणेश महोत्सव के तहत प्रतिदिन गणेश जी की महाआरती का आयोजन किया जा रहा है, शनिवार को महाआरती के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में अनिल सिंघल एडीएम सिटी कोटा ने कोचिंग स्टूडेंट को जीवन में आने वाली कठिनाई, उससे लड़ने की हिम्मत और सफलता किस तरह से मिलेगी इसके बारे में अपने अनुभव सांझा किए।

सिंघल ने कहा कि में भी फिजिक्स का विद्यार्थी रहा हूं। में अपकी भावनाओं को अच्छी तरह से समझता हूं। उन्होंने कहा कि जिंदगी में सबसे कठिन कार्य सरल होना है। अपने व्यवहार से, अपने मन से, अपने काम से सरल होना सबसे कठिन है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा आप नहीं दे रहे, हर व्यक्ति दे रहा है, परीक्षा हर उम्र में होती है, हम भी परीक्षा दे रहे हैं। जिंदगी सभी का इम्तहान लेती है। उन्होंनें बच्चों को मोटिवेट करते हुए एक उदाहरण के माध्यम से समझाया कि विजेता बनना है तो हमे लड़ना होगा। जो घुटनों के बल चलते हैं वह क्या खाक लडेंगे। उन्होंने कहा अपने मन को मजबूत रखें, बॉडी को मजबूत रखें और मन से कभी नहीं हारें।

चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा ने बताया कि गणपति जी की शहर के प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से बच्चों को निरंतर मोटिवेट किया जा रहा है, उन्हें पारिवारिक माहौल दिया जा रहा है, उनके स्ट्रेस को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस अवसर पर अनिल सिंघल ने गणपति जी की पूजा अर्चना कर आरती की। इस अवसर पर चम्बल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा, सचिव सतप्रीत सिंह, दिग्विजय शुक्ला, संदीप अग्रवाल, अर्जुन सिंह, रमेश धाकड़, संजय कटियार, संतोष प्रणामी, मयंक, बंटी नागर, राधेश्याम प्रजापत, संजय विजय, सोहन सिंह सहित कई सदस्य मौजूद थे।