Student Suicide कोटा में नीट की कोचिंग करने आए उत्तर प्रदेश के छात्र ने की सुसाइड

0
4

कोटा। Student Suicide Case: शहर के जवाहर नगर थाना इलाके में एक और कोचिंग छात्र के आत्महत्या का मामला सामने आया है. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बरसाना मथुरा निवासी था और कोटा में निजी कोचिंग से मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था।

वह पुराना जवाहर नगर इलाके में एक मकान में कमरा किराए से लेकर रह रहा था। छात्र ने 7 दिन पहले ही कोटा आकर निजी कोचिंग में मेडिकल एंट्रेंस की तैयारी के लिए एडमिशन लिया था।

जवाहर नगर थाने के सब इंस्पेक्टर गोपाल लाल बैरवा का कहना है कि उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के मानपुर बरसाना निवासी 21 वर्षीय परशुराम पुत्र खचरमल के संबंध में बुधवार रात 11:30 बजे उसके मकान मालिक अनूप कुमार ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

इस संबंध में पुलिस उप अधीक्षक द्वितीय राजेश टेलर, थानाधिकारी जवाहर नगर हरिनारायण शर्मा और पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। एफएसएल टीम को भी साक्ष्य एकत्रित करने के लिए मौके पर बुलाया गया। इसके बाद मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है।

आत्महत्या का यह 12वां मामला: सब इंस्पेक्टर गोपाल लाल बैरवा का कहना है कि मकान मालिक ने परशुराम को शाम को कपड़े सुखाते हुए देखा था, लेकिन इसके बाद वह जब नजर नहीं आया तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया। छात्र ने गेट नहीं खोला तो इस संबंध में उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी।

परशुराम ने आत्महत्या क्यों की, इस संबंध में कोई खुलासा नहीं हो पाया है। कोटा में कोचिंग छात्र की आत्महत्या का यह 12वां मामला है। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। मृतक छात्र के परिजन कोटा पहुंच गए हैं।

पीजी में नहीं था हैंगिंग डिवाइस : जिला प्रशासन में कोटा के हॉस्टल और पीजी संचालकों को नि:शुल्क गेट कीपर ट्रेनिंग करवाई है। यह गेटकीपर ट्रेनिंग आत्महत्या रोकने में अहम भूमिका भी निभा रही है, लेकिन जिस पीजी में सुसाइड हुआ है, वहां किसी ने भी गेट कीपर ट्रेनिंग नहीं की हुई थी।