अपडेटेड हुंडई अल्काजार भारत में 9 सितंबर को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
11

नई दिल्ली। अपडेटेड हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar Facelift) भारतीय मार्केट में 9 सितंबर को लॉन्च होगी। मार्केट में हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट का मुकाबला इस सेगमेंट की धांसू एसयूवी महिंद्रा XUV 700 से होगा। बता दें कि कंपनी ने अपडेटेड हुंडई अल्काजार की बुकिंग को 25,000 रुपये की टोकन राशि से पहले ही शुरू कर दी है।

अपडेटेड हुंडई अल्काजार के इंटीरियर में ग्राहकों को नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलेगा। आइए 3 पॉइंट में जानते हैं किस तरह से अपकमिंग अपडेटेड हुंडई अल्काजार मार्केट में महिंद्रा XUV 700 से बेहतर साबित होगी।

वायरलेस चार्जिंग से लैस
हुंडई इंडिया अपनी अपकमिंग अपडेटेड अल्काजार में ग्राहकों के कंफर्ट को अधिक ध्यान में रख रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी पहली बार इस सेगमेंट में कार के सेकंड-रो में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग की फैसिलिटी ऑफर कर रही है। जबकि कार में पीछे की ओर यूएसबी टाइप-C पोर्ट्स भी दिया जाएगा। जबकि महिंद्रा XUV 700 में वायरलेस चार्जर डैशबोर्ड के अंदर है।

सीट वेंटीलेशन
हाल के दिनों में भारतीय ग्राहकों के बीच वेंटीलेटेड सीट्स की डिमांड में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। इसका सबसे बड़ा कारण भारत में क्लाइमेट कंडीशन है। बता दें कि अधिकतर मॉडल में सिर्फ फ्रंट में ग्राहकों को वेंटीलेटेड सीट्स मिलती थी। हालांकि, हुंडई ने इस सेगमेंट में पहली बार दूसरी पंक्ति में बैठे ग्राहकों के लिए भी यह सुविधा ऑफर की है। बता दें कि यह फीचर्स महिंद्रा XUV 700 में भी नहीं है।

विंग्ड हेडरेस्ट्स
ग्राहकों के कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए हुंडई अपकमिंग अपडेटेड अल्काजार के सेकंड-रो में भी विंग्ड हेडरेस्ट्स ऑफर कर रही है। हेडरेस्ट्स वाला यह फीचर्स ग्राहकों को अपनी सुविधा के अनुसार लॉन्ग ड्राइव में खुद को कंफर्टेबल रखने में मदद करती है।