Rajasthan CET के लिए नौ सिंतबर तक करें आवेदन, नहीं बढ़ेगी लास्ट डेट

0
4

जयपुर। Rajasthan CET 2024 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने समान योग्यता परीक्षा (स्नातक स्तर) के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। यह नोटिस पंजीकरण की समय सीमा के संबंध में है। नोटिस में बोर्ड ने कहा है कि सीईटी ग्रेजुएट लेवल परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

बोर्ड ने नोटिस में कहा है कि 6 अगस्त को जारी विज्ञापन के अनुसार, सीईटी स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए आवेदन 7 सितंबर, 2024 तक ही स्वीकार किए जाएंगे। बोर्ड आखिरी तारीख के बाद ऑफलाइन या ऑनलाइन किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं करेगा।

इन तिथियों पर होगी परीक्षा
राजस्थान सीईटी ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा का आयोजन 21,22,25 और 26 अक्तूबर को किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए प्लाटून कमांडर, जेलर, हॉस्टल सुपरिटेंडेंट ग्रेड II, जूनियर अकाउंटेंट, पटवारी, जिलेदार, विलेज डेवलेपमेंट ऑफिसर, सुपरवाइजर (मेल एंड फीमेल), तहसील रेवन्यू अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन करने से पहले जानें विवरण
किसी भी विषय से स्नातक उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आयुसीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी/ईबीसी सीएल के उम्मीदवारों को 600 रुपये, जबकि बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस और एससी/एसटी/फीमेल श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

RSMSSB सीईटी 2024 के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

  1. सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in. पर जाएं।
  2. इसके बाद होम पेज पर दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. आवेदन तक पहुंचकर इसे भरें।
  4. मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  5. अंत में आवेदन पत्र को सबमिट कर दीजिए।
  6. भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी डाउनलोड कर लें।