एसआर पब्लिक स्कूल कोटा के शिक्षक हर्षित भूटानी ने केबीसी में जीते 12.50 लाख रुपये

0
166

कोटा। एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल के अध्यापक हर्षित भूटानी ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (के. बी. सी.) सीजन – 16 में 12.50 लाख रुपये जीते। हर्षित भूटानी ने बताया कि के.बी.सी में जाने के लिए वे बहुत समय से प्रयास कर रहे थे। इससे पहले सीजन – 14 में वे टाॅप – 10 प्रतिभागी रहे परन्तु हाॅट सीट पर नही पहुँच सके थे।

तीसरे प्रयास में उनको सफलता प्राप्त हुई। गत वर्ष सीजन – 15 में उनकी पत्नी भी टाॅप – 10 प्रतिभागी रही। परन्तु वह भी हाॅट सीट तक पहुँचन में असफल रही थी। यह एस. आर. पब्लिक स्कूल व कोटा के लिए बहुुत गर्व का विषय है क्योंकि शैक्षणिक नगरी का एक अध्यापक राष्ट्रीय स्तर पर स्कूल व शहर के नाम रोशन कर रहा है।

इस दौरान उनसे सामान्य ज्ञान, खेल, इतिहास एवं विभिन्न प्रकार के विषयों से संबंधित प्रश्न पूछे गए जिसका उन्होंने दी गई लाइफलाइन का उपयोग करते हुए उत्तर दिए। इस बीच में सुपर संदूक में भी उन्होनें 8 प्रश्नों का सही उत्तर देते हुए 80 हजार रुपए जीते। हर्षित भूटानी ने 13 वें प्रश्न जो कि 25 लाख रुपए का था जिस पर उन्होने क्विट किया।

हर्षित भूटानी की इस सफलता पर विद्यालय के निदेशक अंकित राठी, चेयरमेन आंनद राठी व विद्याालय की प्रधानाचार्या ने बधाई दी और आगे भी इसी प्रकार निरंतर सफलता प्राप्त करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।