Samsung Galaxy A16 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
12

नई दिल्ली। सैमसंग (Samsung) ने पिछले हफ्ते ग्लोबल मार्केट में अपने नए बजट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A06 को लॉन्च किया है। अब कंपनी अपनी गैलेक्सी A सीरीज के एक और नए फोन- Samsung Galaxy A16 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इसी बीच माई स्मार्ट प्राइस ने इस फोन की बैटरी को 3C सर्टिफिकेशन पर देख लिया है। सर्टिफिकेशन लिस्टिंग के अनुसार फोन की बैटरी 4860mAh की होगी, लेकिन कंपनी इसे 5000mAh बैटरी वाला फोन बता कर प्रोमोट करेगी। फोन में ऑफर की जाने वाली चार्जिंग के बारे में लिस्टिंग में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कुछ दिन पहले फोन को IMEI डेटाबेस में भी देखा गया था। इसके अलावा यह गीकबेंच पर भी लिस्ट हो चुका है। कंपनी इस फोन को एशिया और अफ्रीका में Exynos 1330 5G चिपसेट के साथ लॉन्च कर सकती है। वहीं, कुछ मार्केट्स में यह मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6300 चिपसेट के साथ आ सकता है। Exynos प्रोसेसर वाले वेरिएंट को गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में 967 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1971 पॉइंट मिले हैं। वहीं, इसके डाइमेंसिटी वेरिएंट को सिंगल कोर-टेस्ट में 514 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1464 पॉइंट मिले हैं।

पिछले हफ्ते लॉन्च हुआ गैलेक्सी A06
सैमसंग ने पिछले हफ्ते ग्लोबल मार्केट में अपने नए फोन- गैलेक्सी A06 को लॉन्च किया है। फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में मीडियाटेक हीलियो G85 चिपसेट दिया गया है। Key Island फीचर से लैस इस फोन का डिस्प्ले 6.7 इंच का है। इस एचडी+ डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz का है। फोटोग्राफी के लिए इस बजट स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। फोन में दी गई बैटरी 5000mAh की है। यह बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर काम करता है।