NEET PG के एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, सीधे लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

0
5

नई दिल्ली। NEET PG Admit Card: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस (NBEMS) 8 को NEET PG परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड रिलीज करेगा। स्टूडेंट्स को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा। नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त,2024 को पूरे देश में विभिन्न सेंटर्स पर किया जाएगा।

नीट पीजी परीक्षा 2024 का आयोजन दो शिफ्ट में कराया जाएगा। परीक्षा का आयोजन सिंगल डे और सिंगल सेशन में कराया जाएगा। स्टूडेंट्स को नीट पीजी एग्जाम कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट माध्यम से देना होगा। स्टूडेंट्स को बता दें कि नीट पीजी का प्रश्नपत्र में भाषा का माध्यम केवल इंग्लिश होगा, सारे प्रश्न इंग्लिश मीडियम में ही पूछे जाएंगे। छात्रों से परीक्षा में 200 MCQ प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को 3:30 घंटे का समय दिया जाएगा।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  1. सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा।
  2. इसके बाद आपको होम पेज पर दिए गए लिंक “NEET PG एडमिट कार्ड 2024” पर क्लिक करना होगा।
  3. अब आपको लॉग करने के लिए मांगी गई डिटेल्स को डालना होगा।
  4. अब आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा।
  5. अब आप अपने एडमिट कार्ड को ध्यान से चेक कर लें।
  6. अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।
  7. परीक्षा के लिए आप अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि अपने एडमिट कार्ड में लिखी जानकारी जैसे उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, जन्म तारीख, रजिस्ट्रेशन नंबर, सिग्नेचर, उम्मीदवार की फोटोग्राफ, परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग समय और परीक्षा के लिए जरूरी गाइडलाइंस को जरूर पढ़ लें।

नीट पीजी परीक्षा का आयोजन विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट एमबीबीएस DNB कोर्सों में एडमिशन के लिए लिया जाता है। स्टूडेंट्स को बता दें कि उन्हें परीक्षा सेंटर्स पर परीक्षा से आधे घंटे पहले पहुंचना होगा, जिससे वे आसानी से सिक्युरिटी पॉइंट पर चेकिंग करा सकें। ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।