शिक्षा संबल योजना में 126 छात्रों का निशुल्क कोचिंग, आवास एवं भोजन के लिए चयन

0
18

एलएन माहेश्वरी परमार्थ न्यास व एलन की संयुक्त पहल

कोटा। एलएन माहेश्वरी परमार्थ न्यास एवं एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षा संबल योजना के पहले बैच का शुभारंभ व ओरियंटेशन शनिवार को हुआ। ओरियंटेशन में चयनित 126 विद्यार्थी अपने परिजनों के साथ मौजूद रहे। बारां रोड नया नोहरा स्थित एलन सुपथ कैम्पस में हुए कार्यक्रम में इन विद्यार्थियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। उन्हें शुभकामना पत्र एवं किट बैग प्रदान किए गए।

एलन के निदेशक एवं एलएन माहेश्वरी परमार्थ न्यास के ट्रस्टी डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, डॉ. नवीन माहेश्वरी ने विद्यार्थियों व परिजनों का स्वागत कर उन्हें शुभकामना पत्र एवं किट बैग सौंपे। इस अवसर पर न्यास से जुड़े एस के वत्सल, वी के नागर, के जी वैष्णव व पी बी सक्सेना मौजूद रहे।
ट्स्टी

डॉ.गोविन्द माहेश्वरी ने कहा कि कठिनाइयों से घबराना नहीं है, हमें लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर प्रयास करना है। एलन का मार्गदर्शन और आपके प्रयास मिलकर एक नई इबारत लिखने की शुरुआत आज हो रही है।

इस अवसर पर न्यास के ट्रस्टी डॉ.नवीन माहेश्वरी ने कहा कि इस प्रकल्प के प्रेरणास्रोत वैकुंठवासी श्री लक्ष्मीनारायण माहेश्वरी हैं, जिन्होनें हमें शिक्षा का महत्व समझाया और परमार्थ में कार्य की सीख दी। इसलिए ट्रस्ट का नाम एलएन माहेश्वरी परमार्थ न्यास रखा गया है। शिक्षा में परमार्थ के उद्देश्य से निर्धन परिवारों की प्रतिभाओं के सपने पूरे करने के लिए शिक्षा संबल योजना प्रारंभ की गई है।

योजना के तहत पहले वर्ष में 126 विद्यार्थियों का चयन किया गया है, जिनमें 81 छात्राएं एवं 45 छात्र हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से नीट 2025 की निःशुल्क कोचिंग दी जा रही है। न्यास की ओर से इन विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क भोजन एवं आवास की व्यवस्था की गई है।

शिक्षा संबल योजना के तहत निःशुल्क नीट कोचिंग के लिए चयनित विद्यार्थियों के लिए ओरियंटेशन सेशन भी आयोजित किया गया। बिल्डिंग प्रिंसिपल अमित काबरा ने कैम्पस की व्यवस्थाओं और क्लासेज के बारे में जानकारी दी। विद्यार्थियों व अभिभावकों को एलन की कार्यप्रणाली, एकेडमिक कैलेण्डर, उद्देश्य व स्टडी पैटर्न से अवगत करवाया।

अकेडमिक कैलेण्डर के बारे में बताया कि कोर्स कब शुरू होगा, कब समाप्त होगा। टेस्ट और रिवीजन क्लासेज के शेड्युल क्या रहेंगे। विद्यार्थियों से विशेष रूप से कहा गया कि पढ़ाई के दौरान स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।