कोटा की मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त किया जाए: कोटा व्यापार महासंघ

0
86
महासंघ ने प्रतिपक्ष नेता विवेक राजवंशी को शहर में व्याप्त कई खामियों से अवगत कराया

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमडल ने सोमवार को शहर में व्याप्त अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को लेकर कोटा दक्षिण नगर निगम के प्रतिपक्ष नेता विवेक राजवंशी से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष काका हरविंदर सिंह, शिवपुरा हनुमान नगर व्यापारी समिति के अध्यक्ष एवं महासंघ के कार्यकारिणी सदस्य घीसासिंह चौहान, माणक भवन दुकानदार संघ के अनिल इसरानी, बॉबी कुमार, सचिन क्वात्रा, दिलीप आदि व्यापारी मौजूद थे।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोटड़ी गुमानपुरा रोड पर जो शौचालय बना हुआ है, वह जीर्ण शीर्ण हालत में है एवं गंदगी से अटा पड़ा है, जिसकी वजह से कोई भी उसका उपयोग कर पा रहा है। जबकि क्षेत्र में बड़े शोरूम होने की वजह से हजारों ग्राहकों का रोजाना आवागमन होता हैं। उनको भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

छावनी चौराहा फ्लाईओवर के नीचे पार्किंग स्थल पर पूरी तरह से लाइटें बंद पड़ी हुई हैं और वहां पर लगी टाइल्स पूरी तरह से टूट गई हैं, जिससे आए दिन वाहन दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। माहेश्वरी ने कहा कि शहर में कई क्षेत्रों में इस तरह की अव्यवस्थाएं व्याप्त हैं। उन्हें शीघ्र दुरुस्त किया जाए। शौचालय की मरम्मत एवं उनकी नियमित सफाई की समुचित व्यवस्था होने चाहिए।

माणक भवन दुकानदार संघ के अध्यक्ष का काका हरविंदर सिंह ने कहा कि उनके क्षेत्र के नालों का ढकान सही नहीं होने की वजह से एवं नियमित सफाई के अभाव में वहां स्थित पार्किंग स्थल पर नाले का पानी भर जाता है, जिससे यहां के व्यापारियों, ग्राहकों और आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इस पर कोटा दक्षिण नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी ने कहा कि वे शहर की सभी मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध हैं, जो समस्या उनके सामने आएगी उनका शीघ्र समाधान किया जाएगा। उन्होंने सुलभ शौचालय की नियमित साफ सफाई एवं मरम्मत के लिए शीघ्र ही कार्य करवाने के लिए आशवस्त किया।