Tata Curvv की लॉन्च डेट होगी फाइनल, जानिए किस दिन होगी भारत में SUV लॉन्च

0
84

नई दिल्ली। Tata Curvv Launch Date: भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से लगातार एसयूवी सेगमेंट की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। इस सेगमेंट की पापुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत में होने वाली कुल कार बिक्री में से 50 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अब एसयूवी की है।

इसी क्रम में साल 2024 की मोस्ट-अवेटेड एसयूवी की लॉन्च डेट का ऐलान हो गया है। न्यूज वेबसाइट rushlane में छपी एक खबर के अनुसार, टाटा कर्व (Tata Curvv) भारतीय मार्केट में 7 अगस्त को लॉन्च होगी।

बता दें कि इसी दिन टाटा कर्व का ICE और इलेक्ट्रिक वर्जन, दोनों लॉन्च किया जाएगा। टाटा कर्व के लॉन्च होते ही यह भारत की अब तक की पहली कूप-स्टाइल कॉम्पैक्ट एसयूवी बन जाएगी। आइए जानते हैं साल 2024 की मोस्ट-अवेटेड एसयूवी टाटा कर्व के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

टचस्क्रीन से लैस
टाटा की कारें अपनी सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं। टाटा कर्व का ICE और इलेक्ट्रिक वर्जन भी ऐसे ही प्लेटफार्म पर बेस्ड है जिन्होंने फैमिली सेफ्टी के लिए क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। अगर डिजाइन की बात करें तो एसयूवी में फ्लश डोर हैंडल, मस्कुलर फेशिया, चंकी बॉडी क्लैडिंग, बड़े एयरोडायनेमिक अलॉय व्हील, एलइडी हैडलाइट्स, एलइडी डीआरएल, एलइडी टेललाइट्स और एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ दिया जा सकता है। इसके अलावा, एसयूवी के इंटीरियर में 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी मौजूद रहेगी।

एसयूवी का पावरट्रेन
दूसरी ओर अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा कर्व के ICE वर्जन में ग्राहकों को 2 इंजन का ऑप्शन मिलेगा। पहला 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन शामिल है जो 115bhp की अधिकतम पावर और 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम में सक्षम है। इसके अलावा, 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 125bhp की अधिकतम पावर और 225Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकेगी। इसके अलावा, एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 50kWh की बैटरी बैक दी जा सकती है जो सिंगल चार्ज पर ग्राहकों को 500 किलोमीटर के आसपास की रेंज ऑफर कर सकती है।