NEET paper: डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने वाले छात्र झालावाड़ से गिरफ्तार

0
17

झालावाड़। NEET paper leak case: देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी के तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से जुड़े है। झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 मेडिकोज को दिल्ली और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच उठाकर लेकर गई है।

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के सूत्रों का कहना है कि बीते दिनों दिल्ली और मुंबई की पुलिस झालावाड़ आई थी। नीट यूजी परीक्षा के संबंध में गड़बड़झाले के संबंध में वे दोनों ही जांच कर रही हैं। दोनों ही जगह पर जांच पड़ताल पुलिस कर रही है, इस संबंध में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे कुछ एमबीबीएस के मेडिकोज स्टूडेंट के नाम भी उनके सामने आए थे, जिन्हें भी वहां की पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इन मेडिकोज स्टूडेंट की संख्या 10 है। इनमें से आठ मेडिकोज स्टूडेंट को जमानत भी मिल चुकी है। वर्तमान में दो मेडिकोज अभी भी पुलिस की कस्टडी में है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों के साथ छात्राएं भी शामिल है, जिसमें लाखों रुपए लेकर डमी कैंडिडेट के रूप में इन्होंने परीक्षा दी थी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी राजस्थान के अन्य मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले मेडिकोज के इस तरह से डमी कैंडिडेट के रूप में नीट परीक्षा देने के मामले सामने आते रहे हैं।