अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करें: प्रीतम गोस्वामी

0
5

रोटरी क्लब कोटा ने सौंपे 127 महिलाओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र

कोटा। Rotary Women Self Employment Training: रोटरी महिला स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र का वार्षिकोत्सव मंगलवार को रोटरी बिनानी सभागार में संपन्न हुआ। प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि कार्यक्रम में वर्ष पर्यंत सिलाई, कंप्यूटर एवं ब्यूटी कल्चर में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी 127 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र दिए गए। प्रीतम गोस्वामी, घनश्याम मूंदड़ा, नीतू मेहता ने प्रमाण पत्र प्रदान किए।

कार्यक्रम का शुभारम्भ श्री गणेश की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया।बालिकाओं एवं महिलाओं ने देश रंगीला.., घूमर.. टूटे बाजूबंद री लूम और ढोल बाजे.. सरीखे गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं।

क्लब अध्यक्ष प्रीतम गोस्वामी ने सम्बोधित करते हुए आगे बढ़ने और अपने लक्ष्यों को बनाने एवं उन्हें प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम निदेशिका नीतू मेहता ने बताया कि केंद्र का संचालन रोटरी क्लब कोटा एवं रोटरी कम्युनिटी सर्विस द्वारा किया जाता है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से सन 2010 से संचालित इस केंद्र में नाममात्र शुल्क पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है।

केंद्र की सिलाई प्रशिक्षिका सुनीता खेर, ब्यूटी कल्चर प्रशिक्षिका नीतू साहा एवं कंप्यूटर प्रशिक्षिका कीर्ति असनानी ने बताया कि अभी केंद्र में नई बालिकाओं और महिलाओं की प्रवेश प्रक्रिया चालू है। इसके सम्बन्ध में अगर कोई जानकारी चाहता है तो वह रोटरी बिनानी सभागार, शॉपिंग सेंटर, छावनी में संपर्क कर सकता है।

क्लब अध्यक्ष प्रीतम गोस्वामी द्वारा निदेशिका नीतू मेहता एवं तीनों प्रशिक्षकाओ को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। आगामी क्लब सचिव घनश्याम मूंदड़ा ने बताया कि क्लब से सिलाई एवं ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण ले चुकी कईं महिलाएं घर पर ही काम करके आठ से दस हजार प्रतिमाह कमा रही हैं। कंप्यूटर प्रशिक्षण ले चुकी लड़कियां भी कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर विभिन्न संस्थानों में कार्यरत हैं। प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि इस अवसर पर देवेंद्र कुमार दक एवं श्रीमती सविता दक भी उपस्थित रहे।