Rain Alert: कोटा, जयपुर और अलवर समेत इन 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

0
8

जयपुर। Rain Alert: राजस्थान में प्री मानसून की एक्टिविटी लगातार दूसरे दिन जारी रही। जयपुर, कोटा, नागौर, अलवर, चित्तौड़गढ़, सवाई माधोपुर और टोंक जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली। राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए है। तेज हवाएं चल रही है।

झालावाड़ जिले में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे से शहर समेत कई क्षेत्रों में सीजन की पहली मूसलाधार बरसात हुई। इससे गर्मी व उसम से लोगों को राहत मिली और मौसम खुशगवार हो गया। सुबह काली घटाएं छाई और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बरसात शुरू हो गई।

हालांकि शहर में रिमझिम ही बरसात हुई, लेकिन जिले के सुनेल, खानपुर, सोजपुर, झालरापाटन, चौमहला, पिड़ावा, भवानीमंडी सहित कई क्षेत्रों में जमकर बादल बरसे।इससे पहले इससे पहले सुबह 11 बजे बादल छाए। तेज अंधड़ चला। इसे कहीं इलाकों में पेड़ गिर गए। उसके बाद तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। बारिश का दोपहर 1:30 बजे तक चलती रही। झमाझम बारिश होने से शहर की कई कॉलोनी में पानी भर गया।

यहां भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार कोटा और उदयपुर संभाग में 22 और 23 जून को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 24 जून से बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। 25 और 26 जून को कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने आज भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।