लाल निशान में खुले बाजार, सेंसेक्स 25 अंक गिरकर 76,500 से नीचे, निफ्टी 23,244 पर

0
12

मुंबई। Stock Market Opened: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत हुई। प्री ओपनिंग में बढ़त के बावजूद शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर कारोबार करते दिखे। बाजार में निचले स्तरों से खरीदारी लौटी और बेंचमार्क इंडेक्स हरे निशान पर लौटने में सफल रहे पर उसके बाद फिर बिकवाली हावी हो गई।

सुबह भारतीय शेयर बाजार लाल निशान में खुले। बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी अपने पिछले बंद से मामूली गिरावट के साथ ओपन हुए। बीएसई सेंसेक्स 25 अंक गिरकर 76,464 के स्तर पर आ गया, जबकि निफ्टी 50 0.06 प्रतिशत फिसलकर 23,244 के स्तर पर आ गया।

टॉप गेनर्स एंड लूजर्स
सेंसेक्स पर एनटीपीसी, टाटा स्टील, नेस्ले इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, लार्सन टुब्रो, एचसीएल टेक एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट और पावरग्रिड टॉप गेनर्स की लिस्ट में रहे, जबकि एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल और आईसीआईसीआई बैंक टॉप लूजर्स में रहे। निफ्टी 50 पर आयशर मोटर्स, अदाणी पोर्ट्स और एचयूएल टॉप 5 गेनर्स में रहे जबकि बजाज फाइनेंस, डॉ रेड्डीज लैब्स और एसबीआई लाइफ घाटे में रहे।

व्यापक सूचकांकों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया, मिडकैप सूचकांक 0.43 और स्मॉलकैप सूचकांक 0.51 प्रतिशत से ऊपर रहा। सूचकांकों में, निफ्टी रियल्टी, निफ्टी मीडिया और निफ्टी फार्मा क्रमशः 1.79 प्रतिशत, 0.76 प्रतिशत और 0.46 प्रतिशत बढ़े। दूसरी ओर, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज ने सेक्टर में 0.41 फीसदी की गिरावट का नेतृत्व किया।