Election Result 2024: लोक सभा चुनाव में किसकी हार -किसकी जीत

0
12

विदिशा से शिवराज सिंह चौहान की रिकॉर्ड जीत
मध्य प्रदेश की विदिशा सीट पर शिवराज सिंह चौहान रिकॉर्ड 8 लाख वोटों से जीते हैं। संभव है कि यह मार्जिन सबसे बड़ा मार्जिन हो। बता दें कि मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर बीजेपी जीत रही है। यहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। वहीं शिवराज सिंह चौहान की इतनी बड़ी जीत उनकी लोकप्रियता को बयां करती है।

वाराणसी सीट पर जीते पीएम मोदी
वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत गए हैं। हालांकि तीन बार में यह उनकी सबसे छोटी जीत है। कांग्रेस के अजय राय को पीएम मोदी ने डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से हराया है।

फैजाबाद सीट से हार गए बीजेपी के लल्लू सिंह
उत्तर प्रदेश में फैजाबाद सीट से बीजेपी की हार हुई है। यहां से प्रत्याशी लल्लू सिंह एसपी प्रत्याशी अवधेश प्रसाद रावत से 40 हजार वोट से हार गए हैं। बता दें कि चुनाव के दौरान बीजेपी ने राम मंदिर के नाम पर प्रचार किया था। हालांकि इस सीट पर बीजेपी की हार से पता लगता है कि जनता ने इस मुद्दे को खारिज कर दिया।

बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल जीते
लोकसभा सीट बीकानेर पर बीजेपी को बड़ी सफलता मिली है। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने जीत हासिल की है।

कोटा से ओम बिरला खुद जीते
लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला न सिर्फ खुद जीत की हैट्रिक बनाने में सफल रहे बल्कि जहां उन्हें प्रचार के लिए भेजा गया, वहां भी वह भाजपा प्रत्याशियों को जिताने में कामयाब रहे।