हीरो ने लॉन्च किया 73kmpl का माइलेज देने वाली स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का नया वैरिएंट

0
19

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल और स्कूटर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का नया वैरिएंट पेश किया है। कंपनी ने इसको स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 नाम से लॉन्च किया है। यह लॉन्च दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल स्प्लेंडर की 30वीं वर्षगांठ का प्रतीक है। ये नया मॉडल कई एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

न्यू जेन हीरो स्प्लेंडर XTEC 2.0
हीरो स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 अपनी क्लासिक डिजाइन को बरकरार रखता है। नए मॉडल में हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL), एलईडी हेडलाइट्स और एक H-साइज का सिग्नेचर टेल लैंप है, जो रोड पर एक खास लुक पेश करता है।

73kmpl का शानदार माइलेज
इसके माइलेज की बात करें तो यह 73 किमी. प्रति लीटर का शानदार माइलेज देने में सक्षम है। ये नया अपडेट स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 को शहर और गांव दोनों पैसेंजर्स के लिए एक सबसे ऊपर विकल्प के रूप में स्थापित करते हैं।

डिजिटल स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ
स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 में न्यू टेक्नोलॉजी मिलती है। इस बेहतर फ्यूल मैनेजमेंट के लिए इको-इंडिकेटर के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल स्पीडोमीटर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर मिलते हैं। कॉल और एसएमएस अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है। वहीं, बेहतर सुरक्षा के लिए मोटरसाइकिल खतरनाक रोशनी और साइड-स्टैंड इंजन कटऑफ से लैस है।

यूएसबी चार्जर फीचर
इसके अलावा मॉडल में अधिक आराम के लिए एक लंबी सीट, हिंज-टाइप के डिजाइन वाला एक बड़ा ग्लव बॉक्स और अतिरिक्त फीचर्स के लिए एक यूएसबी चार्जर का फीचर है।

कीमत
इसके कीमत की बात करें तो ग्राहकों के लिए स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 हीरो मोटोकॉर्प डीलरशिप पर 82,911 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये की आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है।

इंजन और पावरट्रेन
स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 एक 100cc इंजन द्वारा संचालित है, जो 8000rpm पर 7.9bhp की पावर और 6000rpm पर 8.05nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। i3s (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम) द्वारा एडवांस यह इंजन अपनी कैटेगिरी में सबसे ज्यादा माइलेज प्रदान करती है।

सुरक्षा और स्टाइलिंग
स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें हैजर्ड लाइट विंकर्स, एक सपोर्टिव हैजर्ड स्विच, साइड-स्टैंड इंजन कटऑफ और एक बैंक एंगल सेंसर शामिल हैं। इसके अलावा ट्यूबलेस टायर भी मिलता है।

डुअल-टोन कलर ऑप्शन
हीरो स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 तीन आकर्षक डुअल-टोन कलर ऑप्शन मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड में उपलब्ध है।