रोमानिया में होने वाले 21वें आईजेएसओ में एलन के स्टूडेंट्स करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

0
11

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के स्टूडेंट्स इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले ओलंपियाड्स में लगातार अपनी श्रेष्ठता साबित कर रहे हैं। एलन के स्टूडेंट्स देश का नाम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए विश्वपटल पर स्थापित कर रहे हैं।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई), मुम्बई की मेंटोरशिप के तहत इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स (आईएपीटी) द्वारा बैंगलुरु में आयोजित 21वें इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलंपियाड (आईजेएसओ) के ओरियंटेशन कम सलेक्शन कैम्प (ओसीएससी) के परिणाम जारी हो चुके हैं। जिसमें एलन के विद्यार्थियों ने एक बार फिर श्रेष्ठता साबित की है।

डॉ. माहेश्वरी ने बताया कि परिणामों में घोषित की गई भारतीय विद्यार्थियों की टीम में छह में से चार स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से हैं। जिसमें हर्षित सिंगला, जिनांश जिग्नेश शाह, मानस गोयल एवं प्रणित माथुर शामिल हैं। ये सभी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम प्रोग्राम के स्टूडेंट्स हैं। आईजेएसओ की परीक्षा चार चरणों में होती है। पहले चरण एनएसईजेएस के बाद एलन से 51 स्टूडेंट्स का चयन दूसरे चरण आईएनजेएसओ के लिए हुआ था।

दूसरे चरण के बाद पूरे देश से 36 स्टूडेंट्स का चयन तीसरे चरण ओसीएससी के लिए हुआ, जिसमें 31 विद्यार्थी एलन से थे। जिसमें लिखित, प्रायोगिक एवं तार्किक परीक्षण के आधार पर टॉप छह स्टूडेंट्स का चयन भारतीय टीम के लिए हुआ, जिसमें चार एलन से हैं। ये स्टूडेंट्स रोमानिया के बुचारेस्ट में 2 दिसंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित होने जा रहे आईजेएसओ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।