RBSE Result: अलवर की प्राची सोनी 100 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर

0
10

अजमेर। आरबीएसई ने आज बारहवीं कक्षा के तीनों संकायों के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए। परिणाम जारी होने के बाद से प्रदेश के हर क्षेत्र से सर्वोच्च परिणाम प्राप्त करने वाले छात्रों की लगातार खबरें आ रही हैं। प्रदेश की छात्राओं ने विज्ञान, वाणिज्य और कला तीनों ही संकायों में अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। अलवर की प्राची सोनी 100 प्रतिशत अंकों के साथ स्टेट टॉपर रहीं।

अलवर के समीप खैरथल में इकरोटिया निवासी प्राची सोनी ने 100 % अंक लाकर एक मिसाल पेश की है। खैरथल में एक्सिस एकेडमी सीनियर सेकंडरी स्कूल की छात्रा प्राची के पिता एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते हैं। छात्रा ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उसकी सफलता के पीछे स्कूल टीचर और उसके मम्मी-पापा हैं।

इधर टोंक जिले के पीपलू की श्रेयांशी त्रिपाठी ने 12वीं विज्ञान वर्ग में 99.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। श्रेयांशी केवीएम पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल, सीकर में अध्ययनरत थी। श्रेयांशी के अंग्रेजी, फिजिक्स, गणित में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए वहीं हिंदी और केमिस्ट्री विषय में 99 अंक प्राप्त किए हैं। श्रेयांशी के पिता अरविंद त्रिपाठी अध्यापक हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। श्रेयांशी सिविल सेवा में जाकर जनता की सेवा करनी चाहती हैं।