कक्षा 10वीं व 12वीं की सीबीएसई परीक्षा में माहेश्वरी पब्लिक स्कूल का उत्कृष्ट परिणाम

0
105

प्रत्येक छोटी सफलता हमें अगली सीढ़ी पर चढ़ने में मदद करती: राजेश बिरला

कोटा। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल (एमपीएस) का सीबीएसई कक्षा 10 वीं एवं कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बेहतरीन रहा। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने सभी विद्यार्थियों को उत्कृष्ट परिणामों के शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सफलता सीढ़ियों की तरह होती है, जिन्हें एक-एक करके चढ़ना होता है।

प्रत्येक छोटी सफलता हमें अगली सीढ़ी पर चढ़ने में मदद करती है। यह एक निरंतर यात्रा है, जहां हमें सीखने और विकसित होने के अवसर मिलते हैं। आज परिणामों की सफलता के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण में अपने अगले लक्ष्यों को तय कर उन्हें पूरा करने में जुट जाएं।

बिरला ने कहा कि बेहतरीन रिजल्ट के लिए पूरी लगन और मेहनत से अध्यापन करवाले वाले विद्यार्थी व शिक्षक जिनकी उनकी निष्ठा, समर्पण और मार्गदर्शन के शानदार परिणाम प्राप्त हुए हैं वह बधाई के पात्र हैं। बिरला ने अभिभावकों को धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि जिन्होंने एमपीएस पर भरोसा व विश्वास रखा वह अभिभावक भी शुभकामनाओं के पात्र हैं ।

स्कूल के प्रशासक राजेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि इस वर्ष स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के छात्र समर्थ माहेश्वरी ने कक्षा 12 (विज्ञान वर्ग) में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में राधिका माहेश्वरी ने 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कला वर्ग में रियांशी जायसवाल ने 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान अर्जित किया। (कला वर्ग) ड्राॅइंग एवं पेंटिंग विषय में कनक कजोटिया, राजनीति विज्ञान में रियांशी जायसवाल एवं (विज्ञान वर्ग) गणित विषय में समर्थ माहेश्वरी ने 100 में से 100 अंक प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित किया।

स्कूल के प्राचार्य अमित कुमार शर्मा ने बताया कि कक्षा 10 वीं में अविशा विजय ने 93.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान, गोपाल केड़िया ने 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान तथा प्रणय जैन ने 90.6 प्रतिशत अंको से तृतीय स्थान अर्जित कर विद्यालय को गौरवान्वित किया है।