170km रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 हजार से भी कम में लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
57

नयी दिल्ली। ivoomi jeetx ze ev scooter: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी iVoomi ने भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसे JeetX ZE कहा जाता है और इसे तीन बैटरी पैक साइज में पेश किया जाता है। इसमें 2.1 kWh, 2.5 kWh और 3 kWh का बैटरी पैक है।

iVoomi एक बार चार्ज करने पर 170 किमी. तक की राइडिंग रेंज का दावा कर रही है। JeetX की बुकिंग 10 मई से शुरू होगी। फिलहाल, निर्माता ने यह खुलासा नहीं किया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी कब शुरू होगी। iVOOMi JeetX ZE की कीमत 79,999 रुपये से शुरू होती है।

निर्माता का कहना है कि नए स्कूटर को विकसित करने में 18 महीने लगे और उन्होंने 1 लाख किमी. से अधिक समय तक इसकी टेस्टिंग की। JeetX ZE का पुराना मॉडल JeetX है, जो पहले से ही भारत में बिक्री पर है और 3 साल पहले लॉन्च होने के बाद से 10 मिलियन किमी. से अधिक चल चुका है।

8 कलर ऑप्शन में
ग्राहक JeetX ZE के 8 कलर ऑप्शन में से चुन सकते हैं, जिनमें नार्डो ग्रे, इंपीरियल रेड, अर्बन ग्रीन, पर्ल रोज, प्रीमियम गोल्ड, सेरुलियन ब्लू, मॉर्निंग सिल्वर और शैडो ब्राउन शामिल हैं।

डायमेंशन
डायमेंशन की बात करें तो स्कूटर का व्हीलबेस 1,350mm है। स्कूटर की लंबाई 760 मिमी. है और सीट की ऊंचाई 770 मिमी. है। ब्रांड का कहना है कि प्लोरबोर्ड और बूट स्पेस पर भी पर्याप्त जगह है।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
स्कूटर एक एप्लिकेशन के साथ आता है, जो ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट हो सकता है। यह खाली स्थान की दूरी, बारी-बारी नेविगेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसी जानकारी दिखाता है और इसमें जियो-फेंसिंग भी उपलब्ध है।