बजाज की नई पल्सर स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर के साथ लॉन्च, जानिए कीमत

0
55

नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने अपनी न्यू पल्सर N160 मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। इसे खास इनवर्टेड फोर्क के साथ लॉन्च किया गया है। इस वजह से ये बाइक पिछले मॉडल की तुलना में 7,270 रुपए महंगी हो गई है। इसके साथ, इस बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर्स मिलेंगे।

भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला हीरो एक्सट्रीम 160R 4V, यामाहा FZ-S Fi V3.0, सुजुकी जिक्सर और TVS अपाचे RTR 160 4V से होगा। बता दें कि कंपनी 3 मई को अपनी अब तक की सबसे बड़ी पल्सर लॉन्च करने वाली है।

बजाज की न्यू पल्सर N160 के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कॉल और SMS अलर्ट, फोन बैटरी और सिग्नल इंडिकेटर के साथ एक LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। हालांकि, बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का फीचर नहीं मिलेगा। कंपनी ने बजाज पल्सर N160 स्ट्रीटफाइटर को 2 महीने पेश किया था। इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल और नई पेंट स्कीम्स शामिल थीं। अब कंपनी ने इसे इनवर्टेड फॉर्क के साथ फिर से अपडेट कर दिया है।

बजाज पल्सर N160 के इंजन की बात करें तो इसमें 164.82cc, एयर-ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 16ps की पावर और 14.65Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि ये 44.38 Km/l का माइलेज देती है। हालांकि, इसके रियल वर्ल्ड माइलेज आंकड़ों को खुलासा टेस्टिंग के बाद ही होगा।

कंपनी ने इसमें LED टर्न इंडिकेटर्स दिए हैं। वहीं, फ्यूल टैंक पर ‘N160’ भी अलग है। इसके इंस्ट्रूमेंट कंसोल में मेनू की मदद से नेविगेट करने के लिए बाईं तरफ के स्विचगियर को एक नए बटन के साथ बदला है। ब्रेकिंग के लिए इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। अपब बात करें कीमत की तो कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.39 लाख रुपए तय की है।