Lok Sabha Election: बिरला के रोड शो में भगवामय हुआ इटावा, उमड़ा जनसैलाब

0
21

इटावा। Lok Sabha Election 2024: भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के मंगलवार को इटावा और सुल्तानपुर में आयोजित रोड शो ऐतिहासिक रहे। रोड शो के दौरान सम्पूर्ण क्षेत्र भगवामय हो गया। रोड शो का हिस्सा बनने जन सैलाब उमड़ पड़ा और हर ओम मोदी के समर्थन में नारे सुनाई दिए।

हनुमान जयंती के अवसर पर बिरला ने भगवान हनुमान को शीश नवाकर मंगलवार को अपने जनसम्पर्क की शुरूआत की। उनके स्वागत के लिए इटावा और सुल्तानपुर में सड़कें खचाखच भरी हुई थीं। मोदी-मोदी के नारों की गूंज के बीच चहुंओर से पुष्पवर्षा हो रही थी।

रोड शो में सम्मिलित युवाओं में उत्साह चरम पर था तो महिलाएं और वरिष्ठजन भी बिरला को आशीष देने में पीछे नहीं थे। आसपास के घरों की छतें भी खचाखच भरी थीं। जिसको जहां जगह मिली वह वहीं जम गया। रोड शो जहां भी गया, उसकी भव्यता को देख लोग वहीं रूक गए।

खुली जीप में सवार बिरला ने रोड शो के दौरान सबका अभिवादन किया। लोगों ने स्वागत में बिरला को मालाओं से लाद दिया। भीड़ के कारण जो बिरला तक नहीं पहुंच पा रहे थे वे उछाल कर बिरला को अपनी माला पहुंचा रहे थे। बिरला भी उनकी माला को पकड़ कर अपने माथे पर लगाते दिखे। रोड शो आजाद पार्क पहुंच कर समाप्त हुआ। भीड़ का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ डेढ़ किमी लम्बे रोड शो को पूरा होने में डेढ़ घंटे से अधिक का समय लग गया।

कमल खिलने लगे हैं, कांग्रेस हताश हो चुकी है
पीपल्दा विधान सभा क्षेत्र के खातौली, करवाड, डूंगरली, पीपल्दा, इटावा, सुल्तानपुर क्षेत्र में जनसम्पर्क के दौरान कहा कि देश में कमल खिलने की शुरूआत हो चुकी है। कांग्रेस में हताशा व्याप्त है और यह हताश कोटा-बूंदी में भी दिखाई दे रही है। इसकी कारण कांग्रेस तुष्टीकरण की अपनी पुरानी नीति पर उतर आई है। वर्ग विशेष के लोगों से वोटिंग के लिए योेजना बनाने और हल्ला-गुल्ला नहीं करने की बात कही जा रही है। यह लोग इस तरह चुनाव को एक अलग ही रंग देना चाहते हैं। लेकिल कोटा-बूंदी की जनता कांग्रेस की नीति और नियत को जानती है। चुनाव में वह इस तुष्टीकरण का वह मुंहतोड़ जवाब देगी की कांग्रेस ने कभी सोचा भी नहीं होगा।

बिरला के आज कोटा में पांच रोड शो
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला बुधवार को कोटा में पांच रोड शो करेंगे। पहला रोड शो सुबह 10 बजे नया गांव से प्रारंभ होकर आंवली रोझडी होते हुए रणबंका चौराहे पर समाप्त होगा। इसके बाद सुबह 11 बजे भीमगंजमंडी थाने से प्रारंभ कर शीतला माता मंदिर और बजरिया क्षेत्र होते हुए दीपक पान भण्डार तक होगा। दोपहर 12 बजे डीसीएम चौराहे से प्रारंभ होकर पावर हाउस चौराहा, एसएसएफ चौराहा होते हुए कंसुवा चौराहे तक आयोजित होगा। इसके बाद छावनी में दोपहर 1 बजे से गोयल धर्मशाला से प्रारंभ होकर बृजवासी मिष्ठान भण्डार तक होगा। पांचवा रोड शो शाम 4 बजे कुन्हाड़ी क्षेत्र के बापू नगर दो खंभा से प्रारंभ होकर महाराणा प्रताप चौराहा, विजयवहर क्लब कुन्हाड़ी, नाका चुंगी चौराहा, नान्ता चौराहा से करण नगर चौराहे तक निकाला जाएगा।