आरक्षण के साथ छेड़खानी नहीं होगी, यह मोदी की गारंटी हैः डॉ. किरोड़ी मीणा

0
33

बिरला के समर्थन में प्रचार करने आए मंत्री बोले, पेपर लीक और फर्जी भर्तियां करने वाले जाएंगे जेल

कोटा। Lok sabha Election 2024: कोटा-बूंदी लोक सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में प्रचार करने आए राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा ने शनिवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

उन्होंने कहा कि हर चुनाव से पहले कांग्रेस झूठा प्रचार करती है कि मोदी और भाजपा आरक्षण खत्म कर देंगे। आरक्षण के साथ कोई छेड़खानी नहीं की जाएगी, यह मोदी की गारंटी है। इतना ही नहीं पेपर लीक और फर्जी भर्तियां कर युवाओं के साथ धोखा करने वाले जेल जाएंगे यह भी मोदी की गारंटी है।

कोटा के इटावा, सुल्तानपुर, बम्बोरी, गढ़ेपान, भौंरा, रेल गांव और चौमा मालियान में सभाएं कर वोट मांगने आए डा. किरोड़ी लाल मीणा ने भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला को वोट देकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। डॉ. मीणा ने कहा कि यह देश का चुनाव है और हमें ऐसा प्रधानमंत्री चुनना है जो देश का मान बढ़ा सके। दुनिया की तीसरी आर्थिक शक्ति और विकसित राष्ट्र बना सके। यह काम सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं इसलिए उन्हें प्रधानमंत्री बनाकर ही दम लेना है।

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मोदी की नजर में सिर्फ चार जातियां हैं गरीब, किसान, युवा और महिलाएं। मोदी जी मानते हैं कि गरीब की कोई जाति नहीं होती।, वह किसी भी जाति-समुदाय में हो सकता है। मोदी ने इसीलिए ही आर्थिक आधार पर 10 % आरक्षण देकर उनके कल्याण का रास्ता खोला है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए नारी वंदन बिल संसद में लाए। आजादी के बाद पहली बार महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर उन्हें विधानसभा और संसद तक पहुंचाने की मोदी ने गारंटी दी है।

डॉ. मीणा ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस की हालत किसी से छुपी नहीं है। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो अशोक गहलोत और सचिन पायलेट लड़ते रहे, मैं भी उनसे लड़ा। फर्क इतना है कि वह आपस में सत्ता के लिए लड़ रहे थे और मैं उनसे युवाओं के हक के लिए लड़ रहा था।

गहलोत को आरपीएससी में भ्रष्टाचार और भ्रष्टों के सबूत दिए, लेकिन उन्होने कार्यवाही करने के बजाय भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दिया। विधान सभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी दी थी कि भ्रष्टाचार करने वालों को जेल भेजा जाएगा। भाजपा सरकार उनकी गारंटी को पूरा कर रही है। इसी कारण भ्रष्ट ईडी और सीबीआई से घबरा रहे हैं।

घमंडिया गठबंधन में कोई पीएम बनने लायक नहीं
डॉ. किरोड़ी मीणा ने कहा कि यह चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है और नरेंद्र मोदी के रूप में भारत के पास आज दुनिया का सबसे काबिल नेता है। मोदी ही हैं जो भारत को विकसित, भ्रष्टाचार मुक्त बना सकते हैं। मोदी ने ही राम मंदिर का निर्माण किया और धारा 370 हटाई। मोदी ने ही कोटा के बेटे को देश का महत्वपूर्ण संवैधानिक पद दिया। राहुल गांधी या घमंडिया गठबंधन का कोई भी नेता नरेंद्र मोदी का विकल्प नहीं हैं, इसलिए पूरी ताकत से कमल का बटन दबाएं।

सांगोद के शहीद का अपमान नहीं भूलेंगे
डॉ. मीणा ने कहा कि सभा में सांगोद के शहीद हेमराज मीणा और उनकी वीरांगना मधुबाला मीणा सहित प्रदेश की वीरांगनाओं के अपमान का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत और कांग्रेस ने पुलवामा के शहीद और उनकी वीरांगनाओं का अपमान किया। कांग्रेस के मंत्री शांति धारीवाल और प्रमोद जैन ने बृजबाला सहित प्रदेश की किसी भी वीरांगना से किए गए वादों को पूरा नहीं किया। जब मैं उन्हें लेकर जयपुर पहुंचा तो गहलोत ने न सिर्फ मिलने से इनकार कर दिया बल्कि उनको जबरन अपने घर भिजवाकर नजरबंद कर दिया और मेरी गर्दन तोड़ दी। वीरों और वीरांगनाओं के अपमान का बदला जनता जरूर लेगी।

ईआरसीपी और एक्सप्रेस वे का मिलेगा लाभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए डा. मीणा ने कहा कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे से जयपुर, दौसा, सवाई माधोपुर, बूंदी और कोटा का आर्थिक परिदृश्य बदल जाएगा। यहां अनेक उद्योग आएंगे जिससे क्षेत्र में खुशहाली आएगी। हाड़ौती में तो कई नहरें हैं, लेकिन हमारे यहां हालात बिल्कुल अलग हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इआईसीपी के लिए 45 हजार करोड़ स्वीकृत किए हैं, इससे राजस्थान के कई जिलों में पानी पहुंचेंगे और लोगों का जीवन सुधर जाएगा।

देश की दिशा तय करने का चुनाव
सभा को उर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने का चुनाव है। कांग्रेस की 10 साल की मनमोहन सरकार में रोजाना घोटाले और भ्रष्टाचार सामने आते रहे। मोदी सरकार के 10 साल के शासन में किसी मंत्री पर एक भी घोटाले का आरोप नहीं लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमारे सैनिक शहीद हुआ करते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा के बाद ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान की आज दिन हिम्मत नहीं हुई है। भाजपा सरकार में आवास, चिकित्सा, राशन, शौचालय, गैस के साथ किसान को सम्मान निधि उपलब्ध हुई है।