कोटा के औद्योगिक क्षेत्र को समस्या रहित बनाने पर प्राथमिकता दी जाएगी : मनीष माहेश्वरी

0
132
कोटा की औद्योगिक समस्याओं पर मीटिंग में चिंतन करते उद्यमी।

उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए को-ऑर्डिनेटर समितियां का गठन होगा: मित्तल

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन के नवनिर्वाचित बोर्ड पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी की एक बैठक शुक्रवार को पुरुषार्थ भवन पर आयोजित की गई। एसोसियेशन के अध्यक्ष मनीष माहेश्वरी एवं सचिव अनुज माहेश्वरी ने बताया कि बैठक में एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, चीफ एडवाइजर अशोक माहेश्वरी, निर्वाचित अध्यक्ष मनोज राठी एवं पूर्व अध्यक्षों नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्यों ने भाग लिया।

अध्यक्ष मनीष माहेश्वरी,सचिव अनुज माहेश्वरी कोषाध्यक्ष एवं आशुतोष जैन ने बताया कि उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण एवं क्षेत्र में हो रही निरंतर चोरियों एवं अतिक्रमण से मुक्त करने की हमारी प्राथमिकता रहेगी। साथ ही कोटा के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए देश -विदेश के विकसित औद्योगिक क्षेत्रों का संस्था द्वारा भ्रमण करवाया जाएगा । उन्होंने कहा कि संस्था उद्योगों से संबंधित विभागों के साथ निरंतर बैठकों का आयोजन कर उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण करने का पूरा प्रयास करेगी। साथ ही कोटा में नई तकनीकी के उद्योग लगाने के लिए विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन करेगी।

इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने औद्योगिक समस्याओं के निराकरण के लिए संस्था द्वारा उद्योगों से संबंधित विभागों की को-ऑर्डिनेशन समितियां का गठन किया जाएगा, जो उद्यमियों की समस्याओं का विभागों के साथ सामंजस्य बिठाकर निराकरण करने का कार्य करेगी। साथ ही केंद्र व राज्य सरकार को औद्योगिक विकास में आ रही समस्याओं से अवगत कराकर उनका निराकरण करने का प्रयास करेगी।

चीफ एडवाइजर अशोक माहेश्वरी ने नई युवा टीम को बधाई देते हुए कहा कि नए सत्र में कोटा के औद्योगिक विकास एवं रोजगार के लिए संस्था द्वारा रोजगार मेलों एवं उद्योग प्रदर्शनियों का आयोजन किया जाना चाहि। उन्होंने नये सत्र में स्टोन मार्ट और उद्योग मेलों के आयोजन का भी सुझाव दिया। माहेश्वरी ने कहा एसोसिएशन भवन पर एक हेल्प लाइन की स्थापना की जानी चाहिए, जिसमें नए उद्योगों की स्थापना एवं नए निवेशकों को जानकारी उपलब्ध हो सके। साथ ही उद्यमियों को अपनी समस्याओं के निराकरण करने में भी सहयोग करें।

बैठक में संस्था के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र कुमार जैन, जम्बू कुमार जैन, पवन लालपुरिया, अनिल मूंदड़ा, प्रेम भाटिया, विपिन सूद, कमलदीप सिंह एवं राजकुमार जैन सहित सभी पदाधिकारियों ने कोटा के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए संयुक्त प्रयास किए जाने का सुझाव दिया।