सभी के सहयोग से कोटा को अपराध मुक्त शहर बनाया जाएगा: सिटी एसपी डॉ अमृता

0
40

व्यापारियों और उद्यमियों ने की शहर पुलिस अधीक्षक से कानून व्यवस्था सुधारने की अपील

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसियेशन के संयुक्त तत्वावधान में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन से भेंट कर शहर में असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने की अपील की।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सिटी एसपी को बताया कि शहर में अपराधियों की एक टीम निरंतर चोरियां एवं लूट की घटनाओं को अंजाम दे रही है। कोई भी परिवार दो या तीन घंटे के लिए अपने मकान को सूना छोड़ देता है, तो उसके घर चोरी हो जाती है। बाजारों में भी आए दिन व्यापारियों की दुकानों के ताले तोड़कर चोरियों की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया, सचिव अनिल मूंदड़ा ने बताया कि पिछले दिनों 31 मार्च को ऑटोमोबाइल जोन एवं इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में एक ही रात में चोरों द्वारा चार-पांच जगहों पर ताले तोड़कर नकदी , मोटर पार्ट्स चुरा लिए गए।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि रीको औद्योगिक क्षेत्र में भारी मात्रा में अतिक्रमण हो रहे हैं। साथ ही बाहर के कई असामाजिक तत्व इस क्षेत्र में आए दिन चोरी एवं लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। कई फैक्ट्रियों के बाहर तो लोडिंग वाहन द्वारा माल चुराकर भरकर ले जाया जाता है। अतः स्थाई रूप से ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे निरंतर बढ़ रही इन घटनाओं में कमी आए एवं अपराधियों के हौसले पस्त हों।

शहर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अमृता दुहन ने व्यापारियों एवं उद्यमियों की बात को गंभीरता से लेते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन इस दिशा में ठोस कदम उठाते हुए त्वरित करवाई करेगा। उन्होंने कहा कि स्थाई रूप से इन क्षेत्रों की सुरक्षा एवं गश्त बढ़ाने के लिए हम पूरी तरह कटिबद्ध हैं। इन वारदातों को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई करने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि व्यापारियों एवं उद्यमियों के साथ घट रही इन घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं कोटा को अपराध मुक्त शहर बनाने के लिए एक संयुक्त समीक्षा बैठक की जाएगी। बैठक में गश्त बढ़ाने, सीपीओ लगाने, सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं अवांछनीय गतिविधियों में लिप्त लोगों पर शिकंजा कसने के लिए संयुक्त निर्णय लिए जाएंगे।

उन्होंने आश्वस्त किया कि जहां-जहां भी चोरियों की घटनाएं हुई हैं, उस क्षेत्र के लिए विशेष निगरानी टीमों द्वारा गश्त बढ़ाई जाएगी। साथ ही उन क्षेत्रों को हाई अलर्ट पर रखा जाएगा। उन्होंने मौके पर ही पुलिस अधिकारियों को पिछले दिनों हुई चोरियो की घटनाओं का पर्दापाश कर घटनाओ में लिप्त अपराधियों को शीघ्र पकड़ने के निर्देश दिए ।