जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा तस्करी का एक किलो सोना, मोजे के नीचे छिपा रखा था

0
44

जयपुर। राजस्थान के जयपुर एय़रपोर्ट पर एक बार फिर कस्टम विभाग ने एक किलो सोना पकड़ा है। यात्री मोजे के नीचे पैरों पर सोने का पेस्ट चिपकाकर तस्करी का सोना लाया था। बाजार में सोने की कीमत करीब 61 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

कस्टम कमिश्नर सुग्रीव मीणा के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। मीणा के मुताबिक रविवार को यात्री मस्कट से फ्लाइट में बैठकर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा था। संदिग्ध लगने पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने यात्री को रोका और चेकिंग की।

पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाया। यात्री ने किसी भी प्रकार की वस्तु को अपने पास होने से इंकार कर दिया। कस्टम विभाग की टीम ने यात्री के सामान की सघनता से जांच की, लेकिन यात्री के सामान में कोई वस्तु नहीं मिली। संदिग्ध लगने पर यात्री की सघनता से चेकिंग की गई तो, यात्री के मोजे के नीचे पैरों पर सोने का पेस्ट चिपका हुआ मिला।

कस्टम विभाग की टीम ने सोने का पेस्ट बरामद कर उसका वजन किया तो 1 किलो सोना निकला। कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। कस्टम विभाग यात्री से सोना तस्करों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि तस्करी का सोना कहां पर पहुंचाया जाना थाल और सोना तस्करी में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर पहले भी कई बार एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले पकड़े जा चुके हैं।