Rajasthan Election: कांग्रेस प्रत्याशियों की चौथी सूची में 56 नामों की घोषणा

0
84

जोशी और धारीवाल का टिकट होल्ड पर, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली। Rajasthan Election: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। इसमें 56 नामों का एलान किया गया है। चौथी सूची के 56 प्रत्याशी मिलाकर कांग्रेस ने अब 152 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। वहीं, भाजपा ने अब तक सिर्फ 124 प्रत्याशी ही घोषित किए हैं। लिस्ट में देखें किसे कहां से मिला टिकट?

उदयपुर से राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उम्मीदवार बनाया है। जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को सिवाना से टिकट दिया गया। यह टिकट राहुल गांधी के कोटे का माना जा रहा है। कांग्रेस ने चौथी सूची में दो मुस्लिम प्रत्याशियों इरफान खान और अमीन खान को टिकट दिया है।

इससे पहले दो सूचियों में कांग्रेस ने 6 मुस्लिम प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था। सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, फतेहपुर से हाकम अली, किशनपोल से अमीन कागजी, आदर्श नगर से रफीक खान, पुष्कर से नसीम अख्तर इंसाफ और रामगढ़ से जुबेर खान को टिकट दिया गया है।

जोशी और धारीवाल का टिकट होल्ड पर
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के समय सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ जाने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और पीएचईडी मंत्री महेश जोशी का नाम चौथी लिस्ट में भी नहीं। संभावना जताई जा रही थी कि इस सूची में दोनों नेताओं को टिकट मिल सकताथा, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने एक बार फिर दोनों के नामों को होल्ड कर दिया है। यहां देखें लिस्ट