Stock Market: सेंसेक्स 221 अंक उछल कर 64 हजार के पार, निफ्टी 19,101 पर

0
69

मुंबई। Stock Market Today: बैंकिंग, वित्तीय और एफएमसीजी कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से बेंचमार्क शेयर सूचकांक सोमवार को एक महीने से अधिक समय के सबसे खराब सप्ताह के बाद गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे। दोपहर 12 बजे बीएसई सेंसेक्स 221.24 अंक या 0.35% उछल कर 64,004.04 पर कारोबार करता दिखा।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 53.80 अंकों यानी 0.28% की तेजी के साथ 19,101.05 पर कारोबार करता दिखा।

सेंसेक्स के शेयरों में से पावर ग्रिड, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, बजाज फाइनेंस और टाइटन गिरावट के साथ खुले, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, मारुति और अल्ट्राटेक सीमेंट बढ़त के साथ खुले।

इंडिविजुअल शेयरों में एसबीआई कार्ड में करीब 7 पर्सेंट की गिरावट आई, क्योंकि कंपनी सितंबर क्वॉर्टर के प्रॉफिट अनुमानों से चूक गई। एसोसिएट कंपनी को एनएचएआई से 4,428 करोड़ रुपये का लेटर ऑफ अवॉर्ड (एलओए) मिलने के बाद आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स के शेयरों में 5% पर्सेंट की तेजी दिखी।

टॉप गेनर और लूजर्स स्टॉक
सेंसेक्सचार्ट की कंपनियों में टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, पावर ग्रिड, बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन और एक्सिस बैंक के शेयर गिरावट के साथ खुले हैं। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के स्टॉक टॉप गेनर में शामिल हैं।

ग्लोबल मार्केट का हाल
एशियाई बाजारों में, टोक्यो और हांगकांग नकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे जबकि सियोल और शंघाई हरे निशान में थे। शुक्रवार को अमेरिकी बाजार ज्यादातर गिरावट के साथ बंद हुए।