डांडिया महोत्सव: संस्कृति और संस्कार से जोड़ते हैं नवरात्र : राजेश बिरला

0
46

जेसीआई कोटा रॉयल सिटी का डांडिया महोत्सव आयोजित

कोटा। Dandiya Festival: जेसीआई कोटा रॉयल सिटी का डांडिया महोत्सव कलाल सामुदायिक भवन एयरपोर्ट के सामने आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला रहे। विशिष्ट अतिथि नेता प्रतिपक्ष विवेक राजवंशी, कलाल समाज के अध्यक्ष राहुल पारेता, जेसीआई जॉन-5 अध्यक्ष विभोर लोढ़ा उपस्थित रहे।

जेसीआई कोटा रॉयल सिटी की अध्यक्ष जैस्मिन मेवाड़ा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथियों द्वारा मातारानी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर, माता रानी की आरती के साथ डांडिया रास का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर जेसीआई कोटा रॉयल सिटी के सदस्यों ने जमकर डांडिया किया। डीजे पर बजते माता रानी के भजनों पर देर रात तक डांडिया का मजा लिया गया। साथ ही गरबा नृत्य के माध्यम से माता रानी का गुणगान भी किया।

इस अवसर पर राजेश बिरला ने कहा कि डांडिया और गरबा माता रानी के नवरात्रों में अब एक वृहद रूप ले चुका है। ऐसे में भारतीय संस्कृति को बचाए रखने के साथ ही युवा पीढ़ी को नवरात्रों पर भारतीय परिवेश के साथ ही संस्कृति और संस्कार का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए। माता के नवरात्र संस्कृति और संस्कार से जोड़ने का काम करता है। बिरला ने कहा कि 9 दिन तक शक्ति स्वरूपा देवियों की उपासना की जाती है।

जैस्मिन मेवाड़ा ने कहा कि डांडिया और गरबा के माध्यम से माता रानी को याद किया गया, उनकी स्तुति की गई और युवा पीढ़ी को भारतीय संस्कृति से जुडने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर रेखा पारेता, ज्योति सुवालका, टीना सुवालका, ममता मेवाडा, कियाना पारेता, केशवी मेवाडा, देव, कार्तिक, कीवी, वान्या, विहान, श्रेष्ठ, ऋषि, इशिका, आयुषी, राजवीर, साव्या, अनुष्का, रिद्धम, सरिता सिंह, मीना निराला, मनीष शर्मा, कियाना मेवाडा, मान्या, उर्मिला, जागृति मेवाडा सहित कई लोगों को पुरस्कृत किया गया।