गौतम अडानी ने खरीदी सांगोद ट्रांसमिशन सर्विस लिमिटेड में हिस्सेदारी

0
90

नई दिल्ली/ कोटा। Adani Energy Solutions: गौतम अडानी के मालिकाना हक वाले अडानी ग्रुप ने एक और कंपनी खरीदी है। अडानी ग्रीन सॉल्यूशंस लिमिटेड (पहले नाम अडानी ट्रांसमिशन) ने बताया है कि उसने सांगोद ट्रांसमिशन सर्विस लिमिटेड (Sangod Transmission Service या STSL) के 100 पर्सेंट इक्विटी शेयर खरीद लिए हैं।

अडानी ग्रीन सॉल्यूशंस ने यह इक्विटी शेयर, राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड से हासिल किए हैं। यह अधिग्रहण शेयर परचेज एग्रीमेंट की शर्तों के मुताबिक हुआ है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की कमेटी की 6 अक्टूबर 2023 को हुई मीटिंग में इस डील को मंजूरी मिल गई है।

सांगोद ट्रांसमिशन सर्विस लिमिटेड (STSL) की शुरुआत 3 फरवरी 2021 को हुई थी। हालांकि, कंपनी को अभी अपने बिजनेस ऑपरेशंस शुरू करने हैं। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) ने कंपनी के इक्विटी शेयरों को 10 रुपये प्रति शेयर की फेस वैल्यू पर खरीदा है।

कंपनी के शेयरों में 417% का उछाल
अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (Adani Energy Solutions) के शेयरों में पिछले 5 साल में 417 पर्सेंट का उछाल आया है। कंपनी के शेयर 12 अक्टूबर 2018 को 155.90 रुपये पर थे। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस (पहले का नाम अडानी ट्रांसमिशन) के शेयर 6 अक्टूबर 2023 को 806.30 रुपये पर बंद हुए हैं। पिछले एक साल में अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में 75 पर्सेंट की गिरावट आई है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 69 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 3405.55 रुपये है। वहीं, अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 630 रुपये है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप के दूसरे शेयरों समेत अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में तेज गिरावट आई थी।