मेनका गांधी पर 100 करोड़ की मानहानि का केस करेगा इस्कॉन, जानिए क्यों

0
159

कोलकाता। इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple )पर टिप्पणी करके भाजपा सांसद मेनका गांधी मुसीबत में पड़ती दिखाई दे रही हैं। इस्कॉन मंदिर अब इस मामले में उनके खिलाफ कानूनी कदम उठाने जा रहा है। इसके तहत इस्कॉन मेनका के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस दायर करने जा रहा है।

इस्कॉन कोलकाता के वाइस प्रेसीडेंट राधाराम दास ने कहा कि दुनिया भर में फैले हमारे भक्त मेनका की टिप्पणी से आहत महसूस कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस्कॉन ने पहले भी मेनका के बयान पर आपत्ति जताई थी।

इस्कॉन कोलकाता के वाइस प्रेसीडेंट राधाराम दास ने कहा कि मेनका गांधी की टिप्पणी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उनकी इस गलत टिप्पणी से दुनियाभर में फैले इस्कॉन भक्तों को ठेस लगी है। उन्होंने कहा कि हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं और 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर करने जा रहे हैं। राधाराम दास ने कहा हम हमने आज नोटिस भेज दी है। उन्होंने कहा कि आखिर एक सांसद जा कि पूर्व मंत्री भी रह चुकी हैं, बिना किसी प्रमाण के इतने बड़े समाज के खिलाफ इस तरह का झूठ बोल सकती हैं?

राधाराम दास ने आगे कहा कि मेनका गांधी कह रही हैं कि वह हमारी अनंतपुर गौशाला में गई थीं। लेकिन वहां के भक्तों को इस बात की जानकारी ही नहीं है। हमने उनसे बात की, लेकिन उन्हें याद भी नहीं है कि वह कभी यहां आई थीं। उन्होंने आगे कहाकि अपने घर में बैठकर इस तरह का बेतुका बयान देना कि इस्कॉन अपनी गायों को कसाइयों को बेच रहा है, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हम उनके खिलाफ कड़ा से कड़ा कानूनी कदम उठाएंगे और मामले की तह तक जाएंगे।

मेनका ने कहा था
कुछ दिन पहले मेनका गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने इस्कॉन पर गंभीर आरोप लगाए थे। भाजपा सांसद ने कहा था कि इस्कॉन अपनी गायों को कसाइयों को बेच देता है। इसके अलावा उन्होंने इस्कॉन को एक धोखेबाज संस्था भी कहा था। मेनका ने कहा था कि यह लोग गौशालाएं बनाते हैं। सरकार से जमीन लेते हैं और मुनाफा कमाते हैं। इसके बाद उन्होंने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में इस्कॉन गौशाला का दौरा करने की बात कही थी। मेनका ने कहा था कि वहां पर एक भी बछड़ा मौजूद नहीं था, यानी कि सभी को बेच दिया गया था।