मेन काइन्ड हॉस्पिटल में फ्री डेंगू जांच व स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित

0
74

कोटा। मानव सेवा समिति द्वारा संचालित मेन काइन्ड हॉस्पिटल के तत्वावधान में आज रीको सामुदायिक भवन इन्द्रा विहार में फ्री डेंगू जांच एवं निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

मानव सेवा समिति के अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल एवं सचिव डॉक्टर एसके सिंघल ने बताया कि शिविर का उद्घाटन विधायक संदीप शर्मा ने किया। शिविर मे विशिष्ट अतिथि के रूप में कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, नेता प्रतिपक्ष नगर निगम कोटा दक्षिण विवेक राजवंशी, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी थे। अतिथि के रूप में क्षेत्र के वार्ड पार्षद योगेंद्र राणा, इन्द्रा विहार विकास सोसायटी के अध्यक्ष छूट्टन लाल शर्मा, सचिव अशोक लड्ढा एवं मनमोहन अग्रवाल थे।

इस अवसर पर मानव सेवा समिति के अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने कहा कि मेन काइन्ड हॉस्पिटल 35 वर्षों से निरंतर अपनी सेवाएं दे रहा है। अब तक यह 70 लाख मरीजों का मुफ्त इलाज कर चुका है और निरंतर सेवाएं प्रदान कर रहा है। कोटा शहर में फैल रहे भारी डेंगू को देखते हुए आज यह निशुल्क डेंगू जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ो विद्यार्थियों एवं आमजन लाभान्वित हुए।

अस्पताल अधीक्षक एवं मानव सेवा समिति के सचिव डॉक्टर एस के सिंघल ने कहा कि मेन काइन्ड हॉस्पिटल में 19 डॉक्टर हैं, जो विभिन्न बीमारियों के विशेषज्ञ हैं। इस अस्पताल को भामाशाहों का एवं समाज सेवकों का भरपूर योगदान प्राप्त होता है यहां पर सभी वर्गों का इलाज किया जाता है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि वर्तमान में डेंगू एवं मौसमी बीमारियों की भरमार है। अस्पतालों में जगह नहीं है और जांच के लिए लंबी कतारें लग रही है. ऐसे समय में सभी क्षेत्रों में इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे। हम सभी के संयुक्त प्रयासों से डेंगू पर भी विजय प्राप्त करेंगे ।

विधायक संदीप शर्मा ने समाज सेवी गोविंद राम मित्तल एवं डॉक्टर एस के सिघंल द्वारा आयोजित इस शिविर के माध्यम से सैकडो लोगों को राहत मिलने की बात कही। उन्होंने मानव सेवा समिति द्वारा निर्धन लोगों का इलाज करने की भी सराहना की ।