यूटीएस एप से जुलाई में 69 हजार से अधिक यात्रियों ने किया रेल टिकट बुक

0
154

कोटा। यूटीएस एप से जुलाई माह में 69 हजार से अधिक यात्रियों ने अनारक्षित रेल टिकट बुक किया है। कोटा मंडल के स्टेशनों से यात्रा के लिए केवल जुलाई माह में यूटीएस मोबाइल एप के माध्यम से कुल 17,296 अनारक्षित टिकट बुक किये गये

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि कोटा मंडल के स्टेशनों से यात्रा के लिए केवल जुलाई माह में यूटीएस मोबाइल एप के माध्यम से कुल 17,296 अनारक्षित टिकट बुक किये। इस सत्र में यूटीएस मोबाइल एप से सर्वाधिक 69,500 अनारक्षित टिकट की बिक्री से 18.66 लाख रुपये की आय हुई। जबकि यात्रियों का यह आंकड़ा इस वित्तीय वर्ष अप्रैल में 58766, मई में 64,266 एवं जून में 64784 रहा है।

कोटा मंडल में इस यूटीएस मोबाईल एप पर अब तक कुल 1.18 लाख उपयोगकर्ता पंजीकृत है। यूटीएस ऑन मोबाइल एप के माध्यम से टिकट बुक करने से यात्रियों को प्रोत्साहन एवं सेल्फ टिकटिंग को बढ़ावा मिल रहा है और साथ ही यात्रियों को काउंटर टिकेट की लाइन में लगने से निजात मिल रही है।

उन्होंने बताया कि कोटा मंडल के सभी स्टेशनों पर ऑनलाइन अनारक्षित रेल टिकट बुकिंग के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल एप (UTS On Mobile App) की सुविधा उपलब्ध है। रेल टिकट लेने का यह साधन रेल यात्रियों के बीच लोकप्रिय होने लगा है। रेल यात्री इस मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहे हैं, जिससे ऐप से रेल टिकट बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज हुई।