चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन में उद्घाटन तक प्रवेश बंद, तैयारी को लेकर बैठक

0
65

कोटा। विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजन पार्क के उद्घाटन की तैयारियों के मद्देनजर दोनों ही स्थानों पर फिलहाल प्रवेश रोक दिया गया है। लोग उद्घाटन से पहले ही यहां पहुंच रहे थे। ऐसे में अब यहां मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश के बाद सुरक्षा की दृष्टि से एंट्री रोक दी गई है।

न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क में उद्घाटन की तैयारियों के मद्देनजर आमजन का प्रवेश निषेध कर दिया गया है। अब कोई भी व्यक्ति दोनों ही पर्यटन स्थलों पर प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

साथ ही दोनों स्थानों पर कार्यरत कर्मचारियों के लिए भी आईडी कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आईडी कार्ड से ही कर्मचारियों की एंट्री की जाएगी। यही नहीं रिवर फ्रंट पर सभी वाहनों का भी प्रवेश निषेध कर दिया गया है। रिवर फ्रंट पर काम कर रहे कर्मचारी भी गाड़ियों को अंदर नहीं ले जा सकेंगे।

कोटा को विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल की पहचान दिलाने वाले चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क के प्रस्तावित भव्य उद्घाटन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को ऑक्सीजोन स्थित ग्लास हाउस में अहम बैठक आयोजित हुई।

बैठक में नगर विकास न्यास के ओएसडी आरडी मीणा आर्किटेक्ट ,अनूप बरतरिया, सचिव राजेश जोशी ने न्यास अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए। ओएसडी आरडी मीणा ने कहा कि उद्घाटन की तैयारियों के मद्देनजर पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा शहर के चौराहों पर आकर्षक लाइटिंग, ग्रीनरी, स्वच्छता को सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

साथ ही कोटा शहर के प्रवेश द्वारों पर आकर्षक लाइटिंग ,बेहतरीन सड़कें, हरियाली, शहर की सुंदरता आकर्षक हो इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाए। बैठक के दौरान आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया ने प्रस्तावित भव्य उद्घाटन समारोह को लेकर कहा कि कोटा ना सिर्फ राजस्थान का बल्कि देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहा है।