सीयूईटी पीजी की फाइनल आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0
57

नई दिल्ली । CUET PG 2023 Final Answer Key : सीयूईटी पीजी की फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है। एनटीए ने आज, 19 जुलाई, 2023 को सीयूईटी पीजी परीक्षा 2023 की अंतिम उत्तर कुंजी आधिकारिक साइट cuet.nta.nic जारी की गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशिल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को डाउनलोड करके भी पीजी आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को सीयूईटी पीजी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद, होमपेज पर अंतिम उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अंतिम उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रदर्शित की जाएगी।
  • इसके बाद, भविष्य के लिए लिए उत्तर कुंजी डाउनलोड करें।

सीयूईटी पीजी परीक्षा के नतीजो का एलान इस महीने अंत तक हो सकते हैं। यह उम्मीद इसलिए जताई जा रही है क्योंकि पिछले वर्षों के पैटर्न के आधार पर आंसर-की रिलीज होने के बाद आमतौर पर दस दिनों के भीतर जारी कर दी जाती है। अब चूंकि प्रोविजनल आंसर-की 13 जुलाई को जारी हुई थीं, वहीं अब फाइनल आंसर-की रिलीज हो गई है। इस गणना के आधार पर नतीजे 23 जुलाई, 2023 तक घोषित हो सकते हैं।

सीयूईटी पीजी परीक्षा का आयोजन 5 से 17 जून, 2023 तक कराया गया है। एनटीए की ओर से इन परीक्षा दिनों में सभी उम्मीदवारों के लिए एग्जाम आयोजित नहीं किया जा सका था। इसलिए एनटीए ने 22 से 30 जून, 2023 के बीच फिर से परीक्षा आयोजित की थी। वहीं, इसके बाद प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की गई थी। उम्मीदवारों को 13 से 16 जुलाई, 2023 तक एग्जाम के लिए ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया था। इसके बाद आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की गई है। वहीं, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।