भाजपा शासन के 9 वर्षों में व्यापारियों-उद्यमियों को सशक्त किया

0
76

उत्तर विधानसभा का व्यापारी सम्मेलन संपन्न

कोटा। Kota Uttar Vidhan Sabha Traders Meet: केंद्र सरकार के 9 वर्षों की बेमिसाल उपलब्धियों को लेकर देश भर में आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत रविवार को जीएमए सभागार में कोटा में व्यापारी सम्मेलन आयोजित किया गया। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राकेश जैन ने बताया कि जीएमए सभागार में आयोजित हुए कोटा उत्तर विधानसभा के व्यापारिक सम्मेलन में रेड क्रॉस सोसायटी के प्रदेशाध्यक्ष राजेश बिरला बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित हुए।

बिरला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा की सरकार बनाने में व्यापार प्रकोष्ठ की भूमिका को रेखांकित करते हुए अधिक से अधिक व्यापारियों को संगठन से जोड़ने की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रदेश में व्यापारियों की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। व्यापारी स्वाभाव से सरल होता है, कमजोर नहीं होता। इसलिए व्यापार प्रकोष्ठ को व्यापारियों को जोड़कर मजबूत संगठन बनाना चाहिए। इससे आने वाले समय में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने में व्यापार प्रकोष्ठ की महत्त्वपूर्ण भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने ऐसे निर्णय लिए जिसके कारण आज भारत में मजबूत बिजनस इकोसिस्टम विकसित हुआ है।

कार्यक्रम संयोजक राकेश जैन ने कहा कि व्यापारी वर्ग सबसे बड़े रोज़गार प्रदाता है। स्वयं के साथ अपने कर्मचारियों और उनके परिवार का जिम्मा भी व्यापारी पर होता है। व्यापारी वर्ग दशकों से सैदव भाजपा के साथ रहा है। भाजपा ने सदैव व्यापारियों व उद्यमियों की चिंता की है। मोदी सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल में एक देश एक कर GST, आय कर का सरलीकरण, ऑनलाइन रिटर्न, डिजिटल पेमेंट, कई ऋण योजना से व्यापारियों को सशक्त करने की दिशा में कार्य किया है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया में अपने सामर्थ्य का लोहा मनवा रहा है । जिलाध्यक्ष कृष्णकुमार सोनी ने मोदी सरकार द्वारा राष्ट्र हित में लागू की गई योजनाओं पर प्रकाश डाला। संभाग प्रभारी मोतीलाल मीणा, महामंत्री मुकेश विजय जगदीश जिन्दल, चन्द्रशेखर नरवाल, नेता प्रतिपक्ष लव शर्मा ने भी संबोधित किया। रितेश चित्तोडा ने संचालन किया।

कार्यक्रम में कांग्रेस शासन में आपदाओं से ग्रस्त व्यापारी भी उपस्थित रहे। वरिष्ठ व्यापारी रतन कचौड़ी नयापुरा के रतन लाल जैन, श्री राम मंदिर कोटा जंक्शन के अध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, व्यवसायी डाल चंद अग्रवाल, राधिका साड़ी के राकेश अग्रवाल एवं लायन शंकर आसकंदानी का सम्मान किया गया।