पुलिस ने ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट का झांसा देकर 150 करोड़ ठगने वाला गिरोह पकड़ा

0
58

कोटा। ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट का झांसा देकर 150 करोड़ ठगने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी शातिर तरीके से ऑन लाइन ठगी करते थे। लोगों के मोबाइल पर एप्लीकेशन डाउनलोड करवा कर सब्सक्राइब करवाने का टास्क देकर मोटे मुनाफे का झांसा देकर फर्जी अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवाते थे।

आरोपियो ने अप्रैल के महीने कुन्हाड़ी निवासी मयंक नामा को लालच देकर 6 लाख 74 हजार 280 रूपए की ऑन लाइन ठगी की थी। पीड़ित ने 17 अप्रैल को साइबर थाने में इसकी शिकायत दी थी। सिटी एसपी शरद चौधरी ने बताया कि ठग गिरोह के सदस्य लोगों को मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से शेयर बाजार में निवेश के नाम पर पैसा जमा करवाकर ऑनलाइन ठगी करते थे।मुंबई में फर्जी फर्म बनाकर ठगी के पैसों को दूसरे अकाउंट में ट्रांसफार्मर करते थे।

पीड़ित मयंक नामा ने जिस अकाउंट में पैसा जमा करवाया उस अकाउंट की बैंक से डिटेल ली गई तो चौकानें वाली जानकारी सामने आई। जिसके बाद ऑन लाइन ठगी गिरोह का पता लगा। अनुमान के मुताबिक गिरोह के सदस्य फर्जी खातों में 5 हजार करोड़ का ट्रांजेक्शन करवा चुके। फिलहाल स्टेटमेंट से 150 करोड़ के ट्रांजेक्शन पता चला है।

ठगी के आरोप में दीपक नायक (25)निवासी कंपटीशन कॉलोनी थाना महावीर नगर कोटा, गजेंद्र मीणा (22) निवासी रामराजपुरा, अनिरुद्ध यादव (22) निवासी मानस गांव थाना कैथून, राजा अय्यर (22) निवासी अमर कटला, जिला बूंदी,सलमान खान (27) चंदा कॉलोनी, विजय नगर जिला अजमेर को गिरफ्तार किया है। आरोपी दीपक नायक के खिलाफ विभिन्न राज्यों में 241, सलमान खान के खिलाफ विभिन्न राज्यों में 151 व राजा अय्यर के खिलाफ 5 शिकायतें मिली है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।