शहर के बाहरी क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों के उत्पात रोकने के पुख्ता इंतजाम हों: महासंघ

0
116

बालिता रोड पर 3 दिन में पुलिस चौकी शुरू कर दी जाएगी:अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बालिता रोड स्थित बाजार में पिछले दो दिनों में अपराधियों द्वारा व्यापारियों के साथ की गई मारपीट तोड़फोड़ एवं लूटपाट की घटनाओं पर गहरा रोष व्यक्त किया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से ऐसी घटनाओं को रोकने एवं माकूल सुरक्षा इंतजाम किए जाने की मांग की है ।

बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा ने महासचिव माहेश्वरी को बताया कि पिछले 12 मई को कुछ व्यक्तियों द्वारा एक रेडीमेड की दुकान पर दिनदहाड़े चोरी करने का प्रयास किया था, जिसे रोकने पर 20-30 अपराधियों के समूह ने पूरे बाजार में व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ एवं व्यापारियों के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।

व्यापार संघ के महासचिव प्रेम मखीजा, अशोक टीटी गुर्जर मिथ्या शर्मा शुक्ला आदि ने अपराधियों को रोकने की कोशिश की तो उन्हें इतना बुरा पीटा कि सभी पदाधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं। शराब के नशे में अपराधियों के उत्पात का आलम यह था कि जो भी रास्ते में ग्राहक आमजन या महिलाएं आयी उन्होने किसी को भी नहीं छोड़ा और सभी के साथ मारपीट करने लगे। इसके पश्चात क्षेत्र में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गये।

बालिता रोड मार्केट स्थित खत्री रेडीमेड एवं धन गारमेंट के मालिक पवन खत्री और कमल खत्री ने बताया कि उनकी दुकान पर कुछ युवक दुकान की कर्मचारी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे। युवकों को रोकने पर वह दुकानदार को धमकी देकर गए कि अभी देखते हैं और थोड़ी देर में ही अपने साथियों के साथ आकर उन्होंने दोनों दुकानों पर तोड़फोड़ करके व्यापारी पवन खत्री एवम् कमल खत्री को बुरी तरह से पीटा।

आज बालिता रोड व्यापार संघ द्वारा एक बैठक का आयोजन किया एवं बैठक में उपस्थित बालिता रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष उत्तम शर्मा, उपाध्यक्ष प्रतीक सेनी, सरक्षंक दिनेश सिंघल, कोषाध्यक्ष अमर लालवानी, सचिव नवल जैन, मधु गोचर व अन्य व्यापारियों ने महासंघ के महासचिव को बताया कि इस क्षेत्र में 1000 से अधिक व्यापारी अपना व्यवसाय करते हैं। अतः तुरंत प्रभाव से यहां पुलिस चौकी की स्थापना होनी चाहिए, जिससे अपराधियों पर नियंत्रण हो सके।

घटना की गंभीरता को देखते हुए महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने दूरभाष पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से बात कर क्षेत्र में हो रही अपराधिक घटनाओं को रोकने एवं क्षेत्र में शीघ्र पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद शहर पुलिस अधीक्षक एवं कुन्हाडी थाना के थाना अधिकारी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए इन घटनाओं में लिप्त अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जो बचे हुए अपराधी हैं, उनको भी शीघ्र गिरफ्तार करके उनको कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की सुरक्षा के लिए 3 दिन के अंदर इस क्षेत्र में पुलिस चौकी की स्थापना कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अवांछनीय गतिविधियो मे लिप्त अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। माहेश्वरी ने आह्वान किया कि सभी व्यापारी एकजुट होकर इसी तरह अपराधियों का मुकाबला करें, जिससे उनके हौसले पस्त हो सकें।